Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Jammu Kahsmir News: कश्मीर के हर गली-चौराहे पर लहरा रहा तिरंगा, श्रीनगर में अलग-अलग स्कूलों के बच्चों ने की फुल ड्रेस रिहर्सल

Jammu Kahsmir News: आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर कश्मीर में एक अलग ही तस्वीर दिख रही है। घाटी के हर नुक्कड़, हर गली और हर एक चौराहे पर पहली बार आज़ादी के समारोह पर तिरंगा शान से लहराता दिख रहा है।

Reported By : Manzoor Mir Edited By : Swayam Prakash Updated on: August 13, 2022 17:09 IST
Children of different schools perform full dress rehearsals in Srinagar- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Children of different schools perform full dress rehearsals in Srinagar

Highlights

  • आजादी की 75वीं वर्षगांठ को लेकर देशभर में उत्साह
  • कश्मीर में जगह-जगह तिरंगा रैलियां निकाली जा रहीं
  • शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में हुई फुल ड्रेस रिहर्सल

Jammu Kahsmir News: आजादी की 75वीं वर्षगांठ पर कश्मीर में एक अलग ही तस्वीर दिख रही है। घाटी के हर नुक्कड़, हर गली और हर एक चौराहे पर पहली बार आज़ादी के समारोह पर तिरंगा शान से लहराता दिख रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरफ से शुरू की गई हर घर तिरंगा मुहिम के तहत कश्मीर में जगह-जगह तिरंगा रैलियां निकाली जा रही हैं। दक्षिणी कश्मीर से लेकर उत्तरी कश्मीर और सेंट्रल कश्मीर तक जगह-जगह पर तिरंगा लहराया जा रहा है। 

शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में हुई फुल ड्रेस रिहर्सल

प्रधानमंत्री की हर घर तिरंगा मुहिम में कश्मीर पूरी तरह से तीन रंगों में लिपट चुका है। घाटी में जगह-जगह तिरंगा लहराता दिख रहा हैा। खास तौर पर आतंकवाद से प्रभावित ज़िले पुलवामा, शोपियां और अनंतनाग में बड़ी संख्या में लोग प्रधानमंत्री की तरफ से शुरू की गई हर घर तिरंगा की मुहिम में शामिल हो रहे हैं। हर घर तिरंगा के साथ-साथ आज पूरे कश्मीर में 15 अगस्त की फुल ड्रेस रिहर्सल भी हुई। इस दौरान सबसे बड़ी परेड श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में हुई। आतंकी हमले की कोशिशों को नज़र में रख कर श्रीनगर में सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम भी किये गए हैं।  

जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना के जवानों ने भी की परेड 
श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर क्रिकेट स्टेडियम में आज सुरक्षा के कड़े इंतजाम के बीच आज 15 अगस्त की फुल ड्रेस रिहर्सल में श्रीनगर के अलग-अलग स्कूलों के बच्चों के अलावा जम्मू कश्मीर पुलिस, CRPF के जावनों ने भी परेड की। इस दौरान कश्मीर के डिविज़नल कमिश्नर पी के पोले ने सलामी ली। इस मौके पर एक रंगा-रंग प्रोग्राम भी आयोजित किया गया था। श्रीनगर के अलावा बड़गाम, पुलवामा, बारामुला, शोपियां और अनंतनाग में जगह-जगह पर स्कूली बच्चों, बीएसएफ, आर्मी और CRPF के जवानों और कई राजनीतिक पार्टियों ने तिरंगा रैली निकाली।   

बता दें कि आज़ादी की 75वीं वर्षगांठ पर श्रीनगर के शेर-ए-कश्मीर स्टेडियम में आज़ादी की सबसे बड़ी परेड होगी। जम्मू-कश्मीर के उपराज्पाल मनोज सिन्हा इसमें शामिल होंगे। खास बात यह हैं कि इस बार स्वतंत्रता दिवस जम्मू-कश्मीर में बड़े जोश और उत्साह के साथ मनाया जा रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement