Friday, March 29, 2024
Advertisement

पुंछ में जहां हुआ सेना पर हमला, वहां पहले भी हुए हैं खतरनाक अटैक, देखे गए हैं आतंकी, लेकिन...

सेना के उत्तरी कमान ने बताया कि इस वाहन में आग लगना कोई दुर्घटना नहीं बल्कि एक आतंकी हमला था। सेना ने बताया कि राजौरी सेक्टर में भीमबेर गली और पुंछ जाने के दौरान आतंकियों ने सेना के इस वाहन पर गोलीबारी की और ग्रेनेड फेंका, जिससे वाहन में आग लग गई।

Reported By : Manish Prasad Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: April 21, 2023 6:23 IST
Jammu-Kashmir, Army- India TV Hindi
Image Source : PTI पुंछ में आतंकियों के ग्रेनेड से सेना के वाहन में लगी थी आग

पुंछ: जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में गुरूवार दोपहर 3 बजे सेना के एक वाहन में आग लग गई। इस आग की वजह से सेना के 5 जवान शहीद हो गए। शुरुआत में खबर आई कि वाहन के अंदर कुछ ज्वलनशील पदार्थ और उसने आग पकड़ ली और इस वजह से वाहन में आग लग गई। इस हादसे के पीछे किसी भी तरह की आतंकी कनेक्शन नहीं होने की बात कही गई थी, लेकिन सच्चाई हादसे के कुछ घंटे बाद सामने आई। 

हमले में शहीद हुए हैं 5 जवान 

सेना के उत्तरी कमान ने बताया कि इस वाहन में आग लगना कोई दुर्घटना नहीं बल्कि एक आतंकी हमला था। सेना ने बताया कि राजौरी सेक्टर में भीमबेर गली और पुंछ जाने के दौरान आतंकियों ने सेना के इस वाहन पर गोलीबारी की और ग्रेनेड फेंका, जिससे वाहन में आग लग गई और 5 जवान शहीद हो गए। इसके साथ ही एक अन्य गंभीर रूप से घायल सैनिक को तुरंत राजौरी के सेना अस्पताल ले जाया गया और उसका इलाज चल रहा है। जानकारी के अनुसार यह जवान काउंटर टेररिस्ट ऑपरेशन के लिए तैनात राष्ट्रीय राइफल्स यूनिट के थे। 

हमले की जांच NIA को सौंपी गई   

अब जानकारी सामने आ रही है कि सेना के वाहन पर जिस जगह पर हमला हुआ है वहां सेना की यूनिट और आम नागरिकों पर पहले भी हमला हो चुका है। यहां सुरक्षा बालों को कई बार आतंकी दिखे भी हैं और उन्हें पकड़ने के लिए कई बार ऑपरेशन भी चलाए गए, लेकिन आतंकियों को पकड़ने और इस तरफ की घटनाओं पर काबू नहीं पाया जा सका। गुरूवार को हुई इस घटना के बाद सेना ने अपने ऑपरेशन और भी तेजी दे दी है। वहीं अब इस मामले की जांच NIA को सौंप दी गई है। इसके साथ ही NIA की 5 सदस्यों की एक टीम शुक्रवार को पुंछ जांच के लिए जाएगी।  

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement