Monday, May 13, 2024
Advertisement

Jammu-Kashmir: BSF ने पाकिस्तान के मंसूबों का किया पर्दाफाश, Indo-Pak Border से हथियारों, गोला बारुद का जखीरा बरामद किया

अधिकारियों ने बताया कि अखनूर के पर्गवाल उप-सेक्टर में आईबी पर एसएसओ चलाया गया और इस दौरान हथियारों तथा गोला बारुद से पूरी तरह भरा एक बैग बरामद किया गया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 07, 2022 13:34 IST
 BSF recovers arms ammunition from Indo Pak border- India TV Hindi
Image Source : ANI  BSF recovers arms ammunition from Indo Pak border

Highlights

  • अखनूर के पर्गवाल उप-सेक्टर में आईबी पर एसएसओ चलाया गया
  • हथियारों तथा गोला बारुद से पूरी तरह भरा एक बैग बरामद किया
  • सुरक्षाबलों ने एक बार फिर पाकिस्तानी आतंकवादियों की कुख्यात गतिविधियों पर रोक लगायी

जम्मूः सीमा सुरक्षा बल (BSF) ने जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) पर एक विशेष तलाश अभियान के दौरान बृहस्पतिवार को हथियारों और गोला बारुद का जखीरा बरामद किया। अधिकारियों ने बताया कि ऐसी खुफिया सूचनाएं मिली थी कि पाकिस्तान स्थित आतंकवादी हथियारों की भारतीय क्षेत्र में तस्करी करने की कोशिश कर रहे हैं। जिसके बाद विशेष तलाश अभियान (एसएसओ) चलाया गया। सूचनाएं मिलने के बाद सुरक्षाबल अत्यधिक सतर्कता बरत रहे थे और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर लगी तीन स्तरीय बाड़बंदी के समीप के इलाकों में नियमित तौर पर गश्त कर रहे थे।

भारी मात्रा में बरामद हुए हथियार

अधिकारियों ने बताया कि अखनूर के पर्गवाल उप-सेक्टर में आईबी पर एसएसओ चलाया गया और इस दौरान हथियारों तथा गोला बारुद से पूरी तरह भरा एक बैग बरामद किया गया। अधिकारियों ने बताया कि बरामद हथियारों में एक एके-47 राइफल, एके-47 राइफल की 20 गोलियां, दो मैगजीन, दो इटली निर्मित पिस्तौल, पिस्तौल की 40 गोलियां और चार पिस्तौल मैगजीन शामिल हैं। 

पाकिस्तान के मंसूबों पर पानी फिरा

सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान से हथियारों की इस खेप को भारत पहुंचने से रोककर एक बड़ी घटना होने से बचा लिया है। बीएसएफ के उप महानिरीक्षक (डीआईजी) एस के सिंह ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सुरक्षाबलों ने एक बार फिर पाकिस्तानी आतंकवादियों के नापाक मंसूबों का पर्दाफाश कर दिया है और उनकी कुख्यात गतिविधियों पर रोक लगायी है। उन्होंने कहा कि सीमा सुरक्षा बल हर वक्त चौकन्ना और अंतरराष्ट्रीय सीमा की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है।

(इनुपट भाषा) 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement