Thursday, April 25, 2024
Advertisement

Jammu-Kashmir News: लश्कर के तीन आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़, सात पकड़े गए, भारी मात्रा में हथियार- गोला-बारूद बरामद

Jammu-Kashmir News: पुलिस ने सोमवार को बताया कि लश्कर-ए-तैयबा के तीन मॉड्यूलों का भंडाफोड़ होने के बाद जम्मू में आतंकवाद के ज्यादातर मामलों को सुलझा लिया गया है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Updated on: July 19, 2022 6:44 IST
Jammu-Kashmir News- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE Jammu-Kashmir News

Highlights

  • लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी नेटवर्क का भंडाफोड़
  • प्रतिबंधित संगठन के सात सदस्यों को पकड़ा गया है
  • बड़ी मात्रा में हथियार,गोला-बारूद, विस्फोटक बरामद

Jammu-Kashmir News: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने जम्मू और रजौरी जिलों में लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी नेटवर्क का भंडाफोड़ करने का दावा करते हुए प्रतिबंधित संगठन के सात सदस्यों को पकड़ा है। पुलिस ने सोमवार को बताया कि लश्कर-ए-तैयबा के तीन मॉड्यूलों का भंडाफोड़ होने के बाद जम्मू में आतंकवाद के ज्यादातर मामलों को सुलझा लिया गया है। 

जम्मू संभाग के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) मुकेश सिंह ने जम्मू में बताया, "हमने लश्कर के तीन आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है, जो सीमा पार से मिले रहे निर्देशों पर चल रहे थे। आतंकी नेटवर्क के सात सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। इससे जम्मू में लश्कर को झटका लगा है।" 

'जम्मू जिले में एक और रजौरी जिले में दो मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया'

उन्होंने बताया कि रजौरी जिले में दो मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया और लश्कर-ए-तैयबा के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने कहा कि जम्मू जिले में एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया गया और लश्कर-ए-तैयबा के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया गया। सिंह ने बताया कि दो एके राइफल, छह पिस्तौल, तीन साइलेंसर, आठ ग्रेनेड, तीन यूबीजीएल, पिस्तौल की छह मैगजीन, एके राइफल की छह मैगजीन, 120 कारतूस सहित बड़ी मात्रा में हथियार, गोला-बारूद और विस्फोटक बरामद किए गए हैं। 

'यह मॉड्यूल शहर के खटीका तालाब इलाके में दो साल से अधिक समय से सक्रिय था' 

उन्होंने कहा कि जम्मू में लश्कर का यह मॉड्यूल शहर के खटीका तालाब इलाके में दो साल से अधिक समय से सक्रिय था। उन्होंने कहा कि यह अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तान की ओर से ड्रोन के जरिए गिराए जा रहे हथियारों और विस्फोटकों को एकत्रित करता था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि इसका संचालन फैसल मुनीर कर रहा था, जो खटीका तालाब इलाके का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि मुनीर को लश्कर आतंकी बशीर डोडा निर्देश देता था, जो फिलहाल पाकिस्तान में है, जबकि अन्य आतंकी का कोड नाम अलबर्ट था।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement