Saturday, May 04, 2024
Advertisement

Jammu Kashmir: भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर NIT श्रीनगर का अजीब फरमान, कही ये बात

Jammu Kashmir: नोटिस में यह भी कहा गया कि रविवार के मैच के दौरान सभी छात्र अपने-अपने कमरों में ही रहें, कोई भी छात्र किसी अन्य छात्र के रूम में नहीं जाए, अगर कोई छात्र किसी अन्य छात्र के कमरे में पाया गया या छात्र ग्रुप में एक साथ मैच देखते पाए गए तो उन छात्रों से कम से कम 5,000 रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: August 28, 2022 12:43 IST
NIT Srinagar- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO NIT Srinagar

Highlights

  • डीन ऑफ स्टूडेंट्स वेलफेयर ने जारी की नोटिस
  • ग्रुप में मैच देखने पर 5,000 का जुर्माना
  • छात्रों को अपने-अपने कमरे में रहने के आदेश

Jammu Kashmir: रविवार को दुबई में एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में भारत-पाकिस्तान के बीच मैच खेला जाएगा। जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (NIT) ने मैच को लेकर अपने छात्रों के लिए एक अजीब फरमान सुनाया है। NIT श्रीनगर ने आज छात्रों को भारत-पाकिस्तान का एशिया कप क्रिकेट मैच ग्रुप में देखने से मना किया है। इसके साथ ही यह भी हिदायत दी है कि छात्र मैच संबंधित कोई भी पोस्ट सोशल मीडिया पर नहीं डालेंगे। 

डीन ऑफ स्टूडेंट्स वेलफेयर ने जारी की नोटिस

डीन ऑफ स्टूडेंट्स वेलफेयर की ओर से यह नोटिस जारी की गई है। इस नोटिस में यह भी कहा गया है कि छात्र मैच के दौरान अपने कमरे में रहेंगे। नोटिस में जिक्र किया गया है कि दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में विभिन्न देशों की क्रिकेट सीरीज चल रही है, सभी छात्रों को यह आदेश दिया जाता है कि वे खेल को एक खेल के रूप में लें और संस्थान या हॉस्टल में किसी भी तरह का अनुशासनहीनता न पैदा करें। 

ग्रुप में मैच देखने पर 5,000 का जुर्माना

नोटिस में यह भी कहा गया कि रविवार के मैच के दौरान सभी छात्र अपने-अपने कमरों में ही रहें, कोई भी छात्र किसी अन्य छात्र के रूम में नहीं जाए, अगर कोई छात्र किसी अन्य छात्र के कमरे में पाया गया या छात्र ग्रुप में एक साथ मैच देखते पाए गए तो उन छात्रों से कम से कम 5,000 रुपये का जुर्माना वसूला जाएगा।

साल 2016 में हुआ था बवाल

गौरतलब है कि साल 2016 में T-20 वर्ल्डकप के सेमीफाइनल में वेस्टइंडीज से भारत की हार के बाद बाहरी और स्थानीय छात्रों के बीच कैंपस में बवाल हो गया था, जिसके बाद NIT को कई दिनों तक बंद रखा गया था। इस मामले में मेडिकल कॉलेज की छात्राओं का भी वीडियो वायरल हुआ था। उस पर सोशल मीडिया में काफी बवाल मचा था। 

जम्मू में पुलिस रहेगी चौकस

दुबई में एशिया कप क्रिकेट प्रतियोगिता में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला खेला जाएगा, लेकिन इसकी गर्माहट जम्मू-कश्मीर में भी महसूस की जा रही है। स्थानीय पुलिस किसी भी प्रकार की तनाव की आशंका को टालने के लिए पहले से अलर्ट पर है। जिले के सभी संवेदनशील जगहों में मैच से पूर्व ही पुलिसकर्मियों को तैनाती कर दी गई है, ताकि कोई भी शरारती तत्व माहौल को खराब करने में कामयाब न हो पाए। इसके लिए पुलिस ने संवेदनशील स्थलों की मोहल्ला कमेटी व बाजार एसोसिएशन के सदस्यों के साथ बैठक कर उन्हें शांति बनाए रखने को कहा है। 

बता दें कि पहले भी भारत-पाक क्रिकेट मैच के मुकाबलों के दौरान कई बार सामाजिक सौहार्द्र की स्थिति बिगड़ी और कई बार गुटीय टकराव की नौबत भी आ गई। पुलिस को आशंका है कि कुछ असामाजिक तत्व इस दौरान माहौल बिगाड़ने की कोशिश कर सकते हैं। ऐसे में इसे लेकर सतर्कता बरती जा रही है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement