Friday, April 26, 2024
Advertisement

कलयुगी मां ने जन्म देते ही बच्चे का लाखों में कर दिया सौदा, पुलिस ने नवजात को बचाया

झारखंड से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने मां की ममता को शर्मसार कर दिया है। झारखंड के चतरा जिले में एक बच्चे को जन्म के तुरंत बाद उसकी मां ने कथित तौर पर बेच दिया।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: March 24, 2023 11:05 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE प्रतीकात्मक फोटो

मां की ममता के बारे में कौन नहीं जानता, इसे लेकर कितनी कहानियां लिखी जा चुकी हैं, कितनी मिसालें दी जाती हैं। माना जाता है कि एक बच्चे के लिए उसकी मां से बड़ा रक्षक कोई नहीं हो सकता है। हालांकि, झारखंड से एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसने मां की ममता को शर्मसार कर दिया है। झारखंड के चतरा जिले में एक बच्चे को जन्म के तुरंत बाद उसकी मां ने कथित तौर पर बेच दिया। 

नवजात की मां समेत 11 लोग गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि इस मामले में नवजात की मां आशा देवी सहित 11 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। अनुमंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) अविनाश कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी चतरा के उपायुक्त अबू इमरान को मिली। इसके बाद पुलिस हरकत में आई और 24 घंटे के अंदर नवजात को बोकारो जिले से बरामद कर लिया। 

व्लादिमीर पुतिन कर रहे डुप्लीकेट का इस्तेमाल? रूसी सोशल मीडिया पर कई तस्वीरें वायरल

आशा देवी के पास से एक लाख रुपये जब्त

संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए अविनाश कुमार ने गुरुवार को कहा कि पुलिस ने आशा देवी के पास से एक लाख रुपये जब्त किए हैं। उन्होंने बताया कि उसके बाद मामले में शामिल 'सहिया दीदी' उर्फ डिंपल देवी को गिरफ्तार किया गया। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार दोनों महिलाओं की निशानदेही पर अन्य अभियुक्तों की तलाश की गई और इसी क्रम में बोकारो जिले से नवजात की बरामदगी की गई। 

अमेरिका और चीन के बीच बन रहे जंग के हालात, पेंटागन ने कहा- टकराव के लिए तैयार रहना चाहिए

साढ़े तीन लाख रुपये बिचौलियों ने रख लिए

अनुमंडल पुलिस अधिकारी ने बताया कि हजारीबाग जिले में बड़कागांव के दंपति ने नवजात का सौदा साढ़े चार लाख रुपये में चतरा व बोकारो जिलों के बिचौलियों से किया था। अधिकारी के मुताबिक, नवजात की मां को एक लाख रुपये दिए गए, जबकि बाकी के साढ़े तीन लाख रुपये बिचौलियों ने रख लिए। सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉक्टर मनीष लाल के बयान पर चतरा थाने में मामला दर्ज किया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement