Friday, April 26, 2024
Advertisement

झारखंड: गिरफ्तारी के बाद सामने आया हेमंत सोरेन का वीडियो, आरोपों को लेकर दिए जवाब

ईडी ने झारखंड के पूर्व सीएम को एक जमीन घोटाले के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है। इसी बीच आज हेमंत का जनता के नाम एक वीडियो मैसेज जारी हुआ है।

Reported By : Abhay Parashar Edited By : Shailendra Tiwari Published on: February 01, 2024 11:30 IST
Hemant Soren- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB पूर्व सीएम हेमंत सोरेन

झारखंड के मुख्यमंत्री पद से हेमंत सोरेन ने बीते दिन ही इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद उन्हें ईडी ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तारी के बाद हेमंत सोरेन का जनता के नाम एक वीडियो सामने आया है। वीडियो में हेमंत अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को खारिज करते नजर आए। हेमंत ने कहा कि जिन विषयों पर यह गिरफ्तारी हुई वो चीजें मुझसे जुड़ी ही नहीं है, मुझ पर साढ़े 8 एकड़ जमीन का मालिक होने का दावा इनका है। वह भी भूमिहारी जमीन जो जमीन बिकती ही नहीं और कहीं सबूत नहीं मिला।

छवि खराब करने की कोशिश

हेमंत ने आगे कहा कि दिल्ली में भी छापेमारी कर हमारी छवि खराब करने की कोशिश की है। यह लोग सुनियोजित तरीके से यहां आए और समय काटा और मुझे गिरफ्तार किया। ईडी को मालूम था कि शाम के समय में कोर्ट-कचहरी बंद हो जाते हैं और उन लोगों ने सुनियोजित योजना के तहत मुझे अरेस्ट करने का फैसला सुनाया। मैं कोर्ट के निर्णय पर भरोसा रखता हूं। मैं कोर्ट में जाऊंगा।

आदिवासी सरकार को झुकाने पर लगे हुए

पूर्व सीएम ने कहा कि इतना वक्त मिलेगा नहीं लेकिन आप सभी को मालूम है देश में किस तरह की व्यवस्थाएं चल रही है आज एक लोकप्रिय आदिवासी सरकार को झुकाने पर लगे हैं। एक आदिवासी ने अपने ताकत के बल पर जीतकर क्षेत्र के जनता की सेवा की। अब लगता है कि यह वक्त अब मेरे लिए खत्म हो रहा है। अब हमें एक नई लड़ाई लड़नी पड़ेगी। ऐसे सामंत विचारों के साथ ऐसे तंत्रों के साथ जो निर्दोष लोगों गरीब पिछड़े आदिवासी जैसे लोगों पर जो अत्याचार करते हैं। जानकारी दे दें कि यह वीडियो पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने गिरफ्तारी से पहले बनाया था।

ये भी पढ़ें:

गिरफ्तारी के बाद भी झारखंड के कार्यवाहक CM बने हुए हैं हेमंत, गवर्नर ने चंपई सोरेन को नहीं दिलाई शपथ

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement