1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. JNU Violence: राम नवमी पर नॉन वेज फूड खाने को लेकर भिड़े ABVP और लेफ्ट के छात्र, जानिए पूरा मामला

JNU Violence: राम नवमी पर नॉन वेज फूड खाने को लेकर भिड़े ABVP और लेफ्ट के छात्र, जानिए पूरा मामला

लेफ्ट विंग के छात्रों ने आरोप लगाया कि ABVP के छात्रों ने उन्हें राम नवमी के दिन नॉन वेज खाने से रोका। ABVP के छात्रों ने कावेरी हॉस्टल में नॉन वेज खाने का विरोध किया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 10, 2022 22:00 IST
JNU Violence- India TV Hindi
Image Source : PTI JNU Violence

Highlights

  • JNU में रविवार को छात्रों के गुटों में झड़प होने का मामला सामने आया
  • हिंसा में एक गुट ABVP के छात्रों का है जबकि दूसरा लेफ्ट विंग के छात्रों का
  • इसमें एक छात्रों को गंभीर चोटें भी आई हैं और उसका इलाज चल रहा है

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में रविवार को छात्रों के गुटों में झड़प होने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक, इसमें एक गुट दक्षिणपंथी (ABVP) और दूसरा वामपंथी (लेफ्ट) समर्थकों का था। 

लेफ्ट विंग के छात्रों ने आरोप लगाया कि ABVP के छात्रों ने उन्हें राम नवमी के दिन नॉन वेज खाने से रोका। ABVP के छात्रों ने कावेरी हॉस्टल में नॉन वेज खाने का विरोध किया। जब अन्य छात्रों ने इस फैसले का विरोध किया तो उन्होंने मारपीट करनी शुरू कर दी।

नॉन वेज खाने पर अड़े थे लेफ्ट विंग के छात्र-

आरोप लगाया गया कि छात्रों पर हमला करने के लिए ABVP के छात्रों ने बोतले फेंकी और पत्थरबाजी भी की। इसमें एक छात्रा गंभीर रूप से घायल हो गई और आंख के पास से खून बह रहा था। 

ABVP के छात्रों ने आरोप लगाया कि वह राम नवमी की पूजा करना चाहते थे, लेकिन कावेरी हॉस्टल में उन्हें पूजा करने की इजाजत नहीं दी गई। ABVP की जनरल सेक्रेटरी निधि त्रिपाठी ने आरोप लगाया कि कावेरी हॉस्टल की मेस में इफ्तार पार्टी चल रही है जबकि राम नवमी पर पूजा उनसे देखी नहीं जा रही है। झूठ का सहारा लेकर राम कार्य में विघ्न डाला जा रहा है।