Friday, May 03, 2024
Advertisement

Karnataka News: हावेरी में RSS कार्यकर्ताओं पर हुए हमले के मामले में 20 मुस्लिम युवक गिरफ्तार, शहर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई

Karnataka News: कर्नाटक के हावेरी शहर में RSS कार्यकर्ताओं पर उस वक्त हमला हुआ था, जब वे पथ संचलन का मार्ग तय करने के लिए जा रहे थे। इसी दौरान आरएसएस कार्यकर्ताओं की कुछ मुस्लिम लड़कों से झड़प हो गई थी, इसके बाद मारपीट हुई थी।

Reported By : T Raghavan Edited By : Rituraj Tripathi Updated on: October 12, 2022 15:01 IST
Karnataka News- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE PICTURE Karnataka News

Highlights

  • हावेरी में RSS कार्यकर्ताओं पर हुआ हमला
  • मामले में 20 मुस्लिम युवक गिरफ्तार
  • शहर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई

Karnataka News: कर्नाटक के हावेरी शहर में RSS कार्यकर्ताओं पर हुए हमले के मामले में 20 मुस्लिम युवक गिरफ्तार किए गए हैं। पुलिस के मुताबिक, मंगलवार रात पथ संचलन का मार्ग तय करने के लिए स्थानीय RSS नेता गुरुराज कुलकर्णी और उनके 3 सहयोगी कार में जा रहे थे। रतिहल्ली इलाके में सड़क पर खड़े मुस्लिम युवकों के साथ किसी बात को लेकर इनकी बहस हुई और उसके बाद तुरंत वहां और मुस्लिम लड़के भी आ गए और इन चार लोगों पर हमला बोल दिया। 

पुलिस का कहना है कि गुरुराज के सिर पर पत्थर से हमला हुआ और बाकी कार्यकर्ता जब बचकर भागने लगे तो उन्हें दौड़कर पकड़ लिया गया। इसी बीच पुलिस की टीम वहां पहुंच गई और हालात को काबू में कर लिया। पुलिस ने ही सभी RSS कार्यकर्ताओं को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया।

गुरुराज कुलकर्णी की शिकायत पर पुलिस ने स्थानीय अंजुमन कमिटी के प्रेसिडेंट सहित 20 लोगों को अरेस्ट किया है। इस घटना के बाद शहर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

कर्नाटक के चिक्कमगलुरु में आरएसएस कार्यकर्ता को मिली थी धमकी

बता दें कि इससे पहले कर्नाटक के चिक्कमगलुरु जिले से आरएसएस कार्यकर्ता को धमकी देने का मामला सामने आया था। यहां आरएसएस धर्म जागरण के जिला समन्वयक डॉ शशिधर की कार पर कुछ अज्ञात बदमाशों ने 'Kill You Jihadi' लिखा था, जिसके बाद उन्होंने कडूर थाने में शिकायत दर्ज कराई गई थी।

इसी घटना के दो दिन पहले तमिलनाडु में तांबरम जिले के चितलापक्कम इलाके में आरएसएस के एक पदाधिकारी के आवास पर पेट्रोल बम फेंकने की घटना सामने आई थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement