Saturday, April 20, 2024
Advertisement

Karnataka News: चॉकलेट निगलते ही बेहोश होकर गिर पड़ी 6 साल की बच्ची, हुई मौत

Karnataka News: घटना उस वक्त हुई जब बच्ची अपने घर के पास स्कूल बस में सवार हो रही थी। सामन्वी बुधवार को स्कूल जाने को तैयार नहीं थी लेकिन माता-पिता और परिवार के सदस्यों ने उसे स्कूल जाने के लिए मना लिया।

Khushbu Rawal Written By: Khushbu Rawal
Published on: July 20, 2022 18:42 IST
girl dies after swallowing chocolate- India TV Hindi
Image Source : IANS girl dies after swallowing chocolate

Highlights

  • विवेकानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल की पहली कक्षा की छात्रा थी सामन्वी
  • स्कूल वैन को आते देख बच्ची ने आनन-फानन में रैपर के साथ चॉकलेट मुंह में डाल लिया
  • चॉकलेट निगलते ही वह स्कूल बस के दरवाजे के पास ही बेहोश होकर गिर पड़ी

Karnataka News: कर्नाटक में उडुपी जिले के बैंदूर कस्बे के पास बिजूर गांव में बुधवार को 6 साल की बच्ची की चॉकलेट निगलने से मौत हो गई। मृतक छात्रा की पहचान विवेकानंद इंग्लिश मीडियम स्कूल की पहली कक्षा की छात्रा सामन्वी के रूप में हुई है। पुलिस के मुताबिक, घटना उस वक्त हुई जब बच्ची अपने घर के पास स्कूल बस में सवार हो रही थी। सामन्वी बुधवार को स्कूल जाने को तैयार नहीं थी लेकिन माता-पिता और परिवार के सदस्यों ने उसे स्कूल जाने के लिए मना लिया। उनकी मां सुप्रिता पुजारी ने उसे मनाने के लिए एक चॉकलेट दी।

लड़की ने रैपर समेत निगल लिया चॉकलेट

पुलिस ने बताया कि स्कूल वैन को आते देख लड़की ने आनन-फानन में रैपर के साथ चॉकलेट मुंह में डाल लिया। लड़की ने रैपर समेत चॉकलेट निगल लिया और वह स्कूल बस के दरवाजे के पास ही बेहोश होकर गिर पड़ी। परिवार, दोस्तों और स्कूल बस के ड्राइवर ने उसे तुरंत एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती करवाया। लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के सही कारणों का पता चल पाएगा। स्कूल प्रशासन ने स्कूल में अवकाश घोषित कर दिया है। बैंदुर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

5 साल के बच्चे ने चॉकलेट समझकर एक साथ खा ली Manforce की 4 गोलियां
वहीं, आपको बता दें कि ऐसा ही एक हैरान करने वाला मामला बिहार के खगड़िया से हाल ही में सामने आया था। यहां पांच साल के एक बच्चे ने सेक्स पावर बढ़ाने वाली चार गोलियां एक साथ खा ली थी। बच्चे ने चॉकलेट समझकर इन गोलियों को खा लिया था जिसके बाद वह खेलने लग गया। कुछ ही देर बार उसकी हालत खराब होने लगी। बच्चे को चक्कर आने लगे और वह छटपटाने लगा। हालत देखकर मां-बाप उसे अस्पताल लेकर गए, जहां पूरी बात बताई। डॉक्टर ने सूझबूझ से बच्चे का इलाज किया जिसके बाद बच्चा स्वस्थ हो गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement