Karnataka: कर्नाटक में एक सामुदायिक भवन पर NIA का छापा, PFI से संबंधित होने के शक में लिया एक्शन

Karnataka: पीएफआई और उससे संगठनों पर प्रतिबंध लगने के बाद से ही राष्ट्रीय जांच एजेंसी कई राज्यों में ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है। जिसमें कई लोगों को हिरासत में और कुछ लोगों को अरेस्ट भी किया गया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: September 30, 2022 17:06 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Karnataka: केंद्र सरकार द्वाारा PFI पर बैन लगाने के बाद देशभर में पीएफआई से संबंधित ठिकानों पर ताबड़तोड़ छापेमारी हो रही है। इसी कड़ी में कर्नाटक में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने शुक्रवार को दक्षिण कन्नड़ जिले के बंतवाल तालुका के मित्तूर में ‘फ्रीडम’ सामुदायिक भवन पर छापा मारा। एजेंसी को शक था कि PFI के कर्मचारियों को भवन के परिसर में ट्रेंड किया गया था। पुलिस सूत्रों ने कहा कि सामुदायिक भवन का संचालन करने वाले न्यास के न्यासियों में से एक अयूब अग्नाडी को NIA के अधिकारियों द्वारा गिरफ्तार किया गया था, जबकि एक अन्य न्यासी मसूद अग्नाडी फरार है। 

आतंकी हमलों के लिए ट्रेनिंग देने का शक

NIA को शक है कि बंतवाल, पुत्तूर और सुल्लिया के सूनसान इलाकों में प्रतिबंधित PFI के कार्यकर्ताओं को आतंकी हमलों को अंजाम देने के लिए प्रशिक्षण दिया गया था। सूत्रों ने कहा कि मित्तूर के फ्रीडम सामुदायिक भवन में राज्य के कई युवाओं को ट्रेंड किए जाने का शक है। न्यास ने इस सामुदायिक भवन को 2007 में खोला था। उन्होंने कहा कि भगोड़े न्यासी मसूद की तलाश की जा रही है। NIA ने इससे पहले भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेता प्रवीण नेत्तार की हत्या की जांच के सिलसिले में छह सितंबर को सामुदायिक भवन पर छापा मारा था।

कई राज्यों में NIA कर रही है छापेमारी

आतंकी फंडिंग के सिलसिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। एनआईए की टीम मंगलवार सुबह से ही कई राज्यों में छापेमारी कर रही है। छापेमारी के दौरान 8 राज्यों में 200 से ज्यादा लोगों को हिरासत में लिया गया है। साथ ही कुछ लोगों की गिरफ्तारी भी की गई है। जिन राज्यों में छापेमारी की जा रही है उनमें यूपी, दिल्ली, कर्नाटक, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, बिहार, गुजरात और असम शामिल हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन