Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Karnataka News: वाहन के नाले में गिरने से 9 मजदूरों की मौत, 2 की हालत गंभीर, सीएम ने की मुआवजे की घोषणा

Karnataka: कर्नाटक में बेलगावी की तरफ जा रहे एक मालवाहक वाहन के नाले में गिरने से उसमें सवार नौ लोगों की मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक इस हादसे में नौ लोगों की मृत्यु के अलावा आठ लोग घायल भी हो गए हैं।

Akash Mishra Edited by: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: June 26, 2022 19:05 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Highlights

  • "मृतकों के परिजनों पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देगी सरकार"
  • "गंभीर रूप से घायल 5 मजदूरों को पांच लाख रुपये देगा श्रम विभाग"

Karnataka News: कर्नाटक के बेलगावी के एक गांव में आज रविवार सुबह एक मालवाहक वाहन अनियंत्रित होकर नाले में गिर गया। इसके गिरने से नौ मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई और आठ अन्य घायल हो गए। घायल लोगों में से एक की हालत गंभीर है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने राज्य सरकार की ओर से प्रत्येक मृतक के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। साथ ही सीएम ने बेलगावी के डिप्टी कमिश्नर से भी प्रत्येक मृतक के परिजनों को दो-दो लाख रुपये के मुआवजा देने का एलान किया। 

7 की मौके पर मौत, 2 ने अस्पताल में तोड़ा दम

पुलिस के मुताबिक, इस दुर्घटना में सात मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि दो लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ा। दुर्घटना के बाद मौके पर पहुंचे बेलगावी पुलिस कमिश्नर एम बी बोरलिंगैया की देखरेख में बचाव अभियान चलाया गया। पुलिस के मुताबिक, गोकक तालुक के अक्कतंगियारा हाला गांव के रहने वाले ये मजदूर बेलगावी की ओर जा रहे थे। रास्ते में इनका वाहन कानाबारगी गांव में बल्लारी नाला में गिर गया। चालक के वाहन से नियंत्रण खोने के बाद वाहन नाले में गिरा। पुलिस ने कहा कि दुर्घटना में आठ लोग घायल हो गए थे और एक मजदूर की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे पुलिस दल ने स्थानीय लोगों की मदद से पीड़ितों को वाहन के नीचे से बाहर निकाला। 

सीएम ने घायलों के उचित इलाज के आदेश किए

बेलगावी पुलिस कमिश्नर एम बी बोरलिंगैया ने घटनास्थल पर पहुंचकर बचाव कार्यों की निगरानी की और मृतकों के परिजनों को सांत्वना दी। मजदूरों की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए सीएम ने मीडिया से कहा कि उन्होंने घायलों को मुआवजा और उचित इलाज के आदेश दिए हैं। सीएम बोम्मई ने कहा, ''इस दुर्घटना के बारे में सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ है। मैंने राज्य सरकार की ओर से प्रत्येक मृतक के परिजनों को पांच-पांच लाख रुपये का मुआवजा देने का आदेश दिया है। जिले के डिप्टी कमिश्नर भी दो-दो लाख रुपये का मुआवजा देंगे।'' सीएम ने कहा कि घायलों के इलाज का खर्च सरकार वहन करेगी। बोम्मई ने यह भी कहा कि श्रम विभाग गंभीर रूप से घायल पांच मजदूरों को पांच लाख रुपये देगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement