Saturday, May 11, 2024
Advertisement

Karnataka Rain:बारिश ने कर्नाटक में बरपाया कहर, कई जिलों के स्कूलों में छुट्टी घोषित

Karnataka Rain: कर्नाटक के कई जिलों में शुक्रवार को भी बारिश जारी रही। इसके कारण अधिकारियों को बेलगावी, चिक्कमगलूर और हासन जिलों के स्कूलों में छुट्टी की घोषणा करनी पड़ी।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: July 15, 2022 14:51 IST
Rain in Karnataka- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Rain in Karnataka

Karnataka Rain: देश के कई राज्यों में बारिश कहर बनकर टूट रही है। महाराष्ट्र गुजरात के साथ ही कर्नाटक में भी बारिश ने कहर बरपाया है। कर्नाटक के कई जिलों में शुक्रवार को भी बारिश जारी रही। इसके कारण अधिकारियों को बेलगावी, चिक्कमगलूर और हासन जिलों के स्कूलों में छुट्टी की घोषणा करनी पड़ी। मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शुक्रवार को बारिश प्रभावित जिलों के जिला आयुक्तों और अन्य संबंधित अधिकारियों की एक बैठक बुलाई है, जहां वह बाढ़ की स्थिति का जायजा लेंगे।

राज्य की कृष्णा नदी उफान पर

इसी बीच जिला आयुक्त नितेश पाटिल ने भारी बारिश को देखते हुए बेलगावी जिले में दो दिन के स्कूल अवकाश की घोषणा की है। राज्य में कृष्णा नदी उफान पर है और सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए नदी के किनारे लोगों को सतर्क कर दिया गया है।

राज्य में भारी बारिश से 32 लोगों की मौत

चिकमंगलूर, कोडागु और हासन जिलों में भी बारिश ने कहर बरपाया है। बुधवार तक राज्य में भारी बारिश ने 32 लोगों की जान ले ली, जबकि पूरे कर्नाटक में 14 राहत शिविर बनाए गए हैं। चार तटीय जिलों दक्षिण कन्नड़, उत्तर कन्नड़, उडुपी और कोडागु में इस साल जुलाई में अतिरिक्त बारिश हुई है। उत्तरी कर्नाटक के जिलों में भी अत्यधिक बारिश हुई है।

महाराष्ट्र में बारिश से बिगड़े हालात, कई जिलों में आज भी अलर्ट

उधर, महाराष्ट्र में भारी बारिश से हालात बदतर हैं। बारिश से बिगड़े हालात से निपटने के लिए कुल 14 एनडीआरएफ की टीमों और एसडीआरएफ की 6 टीमों को तैनात किया गया है। राज्य में अब तक बारिश के चलते कुल 99 लोगों की मौत हुई है। वहीं 7963 लोगों को सुरक्षित जगह शिफ्ट किया गया है। बारिश से पिछले 24 घंटे में 4 लोगों की मौत की खबर है। बारिश का प्रभाव जानवरों पर भी बुरी तरह पड़ा है। अब तक 181 जानवरो की मौत हुई है। इसी बीच मौसम विभाग ने आज मुंबई, ठाणे, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, रायगढ़,नाशिक, कोल्हापुर, अकोला, नागपुर में येलो अलर्ट जारी किया है। वहीं पालघर जिले में भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट किया गया है। राज्य में बाढ़ के चलते 249 गांव प्रभावित हुए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement