Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Karnataka: बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या के बाद हालात तनावपूर्ण, Shivamogga में धारा 144 लागू

मृतक की पहचान 26 वर्षीय हर्ष के रूप में हुई है और वह बजरंग दल का सक्रिय सदस्य था। इस मामले ने तूल पकड़ लिया है। हत्या के बाद इलाके का माहौल बिगड़ गया और कई जगह जमकर बवाल भी हुआ।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 21, 2022 11:00 IST
बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्ष की हत्या- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK बजरंग दल के कार्यकर्ता हर्ष की हत्या

Highlights

  • कर्नाटक के शिवमोगा में बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या
  • दो दिन के लिए शहर में स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए हैं
  • गृह मंत्री ने कहा कि जांच के बाद सब सामने आ जाएगा

कर्नाटक के शिवमोगा से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां रविवार रात बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या के बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया है। मृतक की पहचान 26 वर्षीय हर्ष के रूप में हुई है और वह बजरंग दल का सक्रिय सदस्य था। इस मामले ने तूल पकड़ लिया है। हत्या के बाद इलाके का माहौल बिगड़ गया और कई जगह जमकर बवाल भी हुआ। विवाद बढ़ने के बाद पूरे इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है। 

भारी संख्या में इलाके में पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया है। कर्नाटक सरकार के मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने कहा, 'बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या से बहुत आहत हूं। उसकी हत्या 'मुसलमान गुंडों' ने की है। हालात का जायजा लेने के लिए मैं खुद शिवमोगा जा रहा हूं। हम लोग किसी भी कीमत पर ऐसी गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं करेंगे।'

शिवमोगा के डिप्टी कमिश्नर ने इस पर कहा,

कुल मिलाकर अभी हालात काबू में हैं। कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने के लिए इलाके में स्थानीय पुलिस, RAF तैनात कर दी गई है। पूरे इलाके में हालात काबू करने के लिए फिलहाल धारा 144 लागू कर दी गई है। मामले की आगे की जांच की जा रही है। फिलहाल इस पर कुछ कहना अभी जल्दबाजी होगा।

मंत्री ने की आरोपियों को गिरफ्तार करने की अपील

कर्नाटक सरकार में मंत्री नारायण गौड़ा ने कहा, 'मुझे शिवमोगा के कलेक्टर और एसपी से घटना की जानकारी मिली। मैंने इस मामले में गृह मंत्री और मुख्यमंत्री से बात की है। फिलहाल शिवमोगा में हालात काबू में हैं। कलेक्टर और एसपी को कानून-व्यवस्था बनाए रखने के कड़े निर्देश दे दिए गए हैं। आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।'

मंड्या की सांसद सुमलता अबरीश ने कहा, 'ये बेहद दुखद घटना है। कर्नाटक सरकार हालात पर काबू पाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है, लेकिन कुछ समूह लोगों को भड़का रहे हैं।' बता दें, शिवमोगा में पिछले कुछ दिनों से हिजाब को लेकर विवाद भी जारी है। हिजाब पहनकर स्कूल कॉलेज में एंट्री का कुछ संगठन विरोध कर रहे हैं। ऐसे में कई लोग बजरंग दल कार्यकर्ता की हत्या को इससे जोड़कर भी देख रहे थे।

कर्नाटक के गृह मंत्री अरागा ज्ञानेंद्र ने कहा कि अभी तक हुई जांच के अनुसार इसका हिजाब विवाद से कोई लेना देना नहीं है। बाकि पुलिस मामले की आगे की जांच कर रही है। इस पर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

गृह मंत्री ने कहा-

4-5 युवाओं के ग्रुप ने उसकी हत्या की। मुझे नहीं पता कि वह किस संगठन के थे और क्यों इस घटना को अंजाम दिया। कानून-व्यवस्था नियंत्रण में है। एहतियाती कार्रवाई करते हुए दो दिन के लिए स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement