Sunday, May 05, 2024
Advertisement

'आप की अदालत' में केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान, देखिए आज रात 10 बजे इंडिया टीवी पर

देश के चर्चित और लोकप्रिय टीवी शो 'आप की अदालत' में इस बार रजत शर्मा के सवालों का जवाब देंगे केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: July 15, 2023 0:20 IST
'आप की अदालत' में आरिफ...- India TV Hindi
Image Source : इंडिया टीवी 'आप की अदालत' में आरिफ मोहम्मद खान

Aap ki Adalat : देश के चर्चित शो 'आप की अदालत' में इस बार मेहमान हैं केरल के गवर्नर आरिफ मोहम्मद खान। आरिफ मोहम्मद खान इस्लाम के बड़े स्कॉलर हैं। उन्होंने 'आप की अदालत' में यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) और इसे लेकर मुसलमानों के दिलों में जो सवाल हैं, उन पर विस्तार से जवाब दिया। यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर जो अफवाहें फैलाई जा रही हैं उस पर भी वे खुलकर बोले। आरिफ मोहम्मद खान से जब यह सवाल किया गया कि सबको लगता है कि ये क़ानून मुसलमानों को परेशान करने के लिए लाया जा रहा है, फिर क्या वजह है कि आप जैसे इस्लाम के स्कॉलर चाहते हैं कि यूनिफॉर्म सिविल कोड लागू किया जाए? इन सब सवालों के जवाब आपको 'आप की अदालत' के नए एपिसोड में मिलेंगे। इस एपिसोड का प्रसारण आज रात 10 बजे इंडिया टीवी पर होगा। 

UCC आया तो सारे रस्म-ओ-रिवाज बदल जाएंगे ?

रजत शर्मा ने सवाल किया कि बहुत से उलेमा मुसलमानों को ये समझा रहे हैं कि अगर यूनिफॉर्म सिविल कोड आया, तो सारे रस्म-ओ-रिवाज बदल जाएंगे। सबसे ज़्यादा दिक़्क़त मुसलमानों को होगी। मुसलमानों को निकाह करने के बजाय सात फेरे लेने पड़ेंगे। मौलाना कहते हैं कि अगर UCC लागू हुआ, तो मुसलमानों को अपने यहां मरने वालों को दफनाने के बजाय जलाना होगा। अगर UCC जैसा क़ानून लागू हुआ तो हर धर्म, हर मज़हब की रस्में और रवायतें मिटा दी जाएंगी। इसपर आरिफ मोहम्मद खान ने विस्तार से जवाब दिया।

'आप की अदालत' के नाम हैं कई कीर्तिमान

'आप की अदालत' में करीब 200 हस्तियां अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी हैं। डिजिटल प्लेटफॉर्म्स की बात करें तो 'आप की अदालत' के वीडियो 170 करोड़ से भी ज्यादा बार देखे जा चुके हैं, जो कि अपने आप में एक रिकॉर्ड है। सिर्फ इतना ही नहीं, इस शो के 1100 से ज्यादा एपिसोड टीवी पर आ चुके हैं, और यह यूट्यूब पर दुनिया के सबसे ज्यादा देखे जाने वाले न्यूज शो में शामिल है। ‘आप की अदालत’ एकलौता ऐसा मंच रहा है जहां पर आमिर खान, सलमान खान और शाहरुख खान एक साथ नजर आए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement