Friday, May 03, 2024
Advertisement

Kerala News: भारत जोड़ो यात्रा को लेकर केरल हाई कोर्ट में PIL दायर, जानिए क्या कुछ है याचिका में

Kerala News: केरल हाई कोर्ट में एक जनहित याचिका दायर कर राज्य सरकार और पुलिस को यह निर्देश देने का अनुरोध किया गया है कि कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा पूरी सड़क को अवरूद्ध नहीं करे।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: September 20, 2022 23:15 IST
Bharat Yatris and other Congress workers during the 'Bharat Jodo Yatra'(File Photo)- India TV Hindi
Image Source : PTI Bharat Yatris and other Congress workers during the 'Bharat Jodo Yatra'(File Photo )

Kerala News: केरल(Kerala) उच्च न्यायालय(High court) में एक जनहित याचिका(PIL-Public Interest Litigation) दायर कर राज्य सरकार और पुलिस को यह निर्देश देने का अनुरोध किया गया है कि कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो यात्रा पूरी सड़क को अवरूद्ध नहीं करे। पीआईएल(PIL) में यात्रा के मार्ग पर भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती पर होने वाला खर्च भी कांग्रेस से लेने का निर्देश देने का अनुरोध किया गया है। 

जनहित याचिका(PIL) के जरिए यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया गया है कि वायनाड सांसद राहुल गांधी(Rahul Gandhi के नेतृत्व में की जा रही यात्रा सड़क के सिर्फ आधे हिस्से पर हो और सड़क के शेष हिस्से को वाहनों की मुक्त रूप से आवाजाही के लिए खाली रखा जाए। 

यात्रा इतने दिनों में पहुंचेगी कश्मीर

अधिवक्ता विजयन के द्वारा दायर याचिका मुख्य न्यायाधीश एस मणिकुमार और न्यायमूर्ति शाजी पी चाले की पीठ के समक्ष बृहस्पतिवार को सुनवाई होने के लिए सूचीबद्ध की गई। कांग्रेस की यह यात्रा तमिलनाडु के कन्याकुमारी से सात सितंबर को शुरू हुई थी। यह 150 दिनों में 3,750 किमी की दूरी तय कर कश्मीर पहुंचेगी। याचिका में कांग्रेस, राहुल गांधी, केरल प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रमुख के सुधाकरन और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता वी डी सतीशन को पक्षकार भी बनाया गया है। 

याचिका में दी गई ये दलील

याचिका(PIL) में दलील दी गई है कि यात्रा जिस तरीके से की जा रही है उसने वाहनों के मुक्त रूप से आवागमन और आम आदमी के आने-जाने को बाधित किया है तथा जिन इलाकों से यह यात्रा गुजर रही है वहां आम आदमी का जीवन ठहर सा जाता है। आपको बता दें कि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा तमिलनाडु के कन्याकुमारी से सात सितंबर को शुरू हुई थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement