Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Legends of Aap Ki Adalat: ‘आप की अदालत’ के अनसुने किस्सों को रजत शर्मा ने किया साझा

इंडिया टीवी के खास कार्यक्रम ‘Legends of Aap Ki Adalat’ में रजत शर्मा ने दर्शकों के साथ कुछ चुनिंदा किस्सों और यादों को साझा किया।

India TV News Desk Written By: India TV News Desk
Updated on: December 31, 2022 23:14 IST
इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा।- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा।

नई दिल्ली: इंडिया टीवी के सबसे लोकप्रिय शो ‘आप की अदालत’ ने सफलता के कई कीर्तिमान गढ़े हैं। पिछले तमाम सालों में अब तक 190 से भी ज्यादा शख्सियतें शो के ‘कटघरे’ में मौजूद होकर इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के सवालों के जवाब दे चुकी हैं। हालांकि शो से जुड़े कुछ किस्से, कुछ यादें ऐसी भी हैं जिनके बारे में सिर्फ रजत शर्मा जानते हैं। इंडिया टीवी के खास कार्यक्रम ‘Legends of Aap Ki Adalat’ में उन्हीं चुनिंदा किस्सों और यादों को रजत शर्मा ने दर्शकों के साथ साझा किया।

‘आप की अदालत’ जैसा नए प्रतिमान और विशाल मापदंड गढ़ने वाला शो जब जनता के सामने आता है, तो तमाम किस्से पर्दे के पीछे भी अपना स्पेस बनाते जाते हैं।  इनमें से कुछ किस्से आपको गुदगदाएंगे, तो कुछ किस्से आपको परिस्थितियों के साथ चलने की एक नई अंतर्दृष्टि देंगे। रजत  शर्मा ने इस प्रोग्राम में लालू यादव, अटल बिहारी वाजपेयी, शाहरुख खान, नरेंद्र मोदी, दिलीप कुमार जैसी हस्तियों से जुड़े ऐसे किस्सों के बारे में बताया, जिनके बारे में पहले कभी नहीं सुना गया था।

आप की अदालत’ जुड़ा एक किस्सा उस वक्त का है, जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नहीं बने थे। 2014 के लोकसभा चुनावों को लेकर वह काफी व्यस्त रहा करते थे। रजत शर्मा उस घटना के बारे में बताते हुए कहते हैं, 'मोदी जी को जब मैं अहमदाबाद बुलाने गया, तो मैंने कहा मैं कई दिन से आपको ट्राई कर रहा हूं, आप की अदालत में आप आएंगे या नहीं? मोदी जी ने कहा, रजत जी आना पड़ेगा। मैंने पूछा कि पड़ेगा का क्या मतलब है? आप चाहे तो ना कह सकते हैं।' इस पर पीएम मोदी ने रजत जी को क्या जवाब दिया, आइए देखते हैं:


वहीं, एक और किस्सा किस्सा शाहरुख खान से जुड़ा है। रजत शर्मा बताते हैं, 'बाजीगर मूवी हिट हो गई थी और मैं दिल्ली से मुंबई जाने के लिए एयरपोर्ट पर खड़ा था। मैंने सामने देखा कि शाहरुख खान खड़े हैं। मैं उन्हें जानता नहीं था, तो मैंने बात नहीं की। थोड़ी देर के बाद वह मेरे पास आए और कहा- सर, आई हेट यू। मुझे कुछ समझ नहीं आया। आप क्यों मुझे हेट करते हैं?' तो इसके बाद शाहरुख ने जो जवाब दिया, वह ये रहा:

‘Legends of Aap Ki Adalat’ कार्यक्रम के जरिए रजत शर्मा ने तमाम ऐसे किस्से सुनाए, जिनके बारे में आपने पहले कभी सुना भी नहीं होगा।

आप की अदालत के नाम हैं कई कीर्तिमान
बता दें कि 'आप की अदालत' में 190 से ज्यादा हस्तियां अपनी उपस्थिति दर्ज करा चुकी हैं। डिजिटल प्लेटफॉर्म्स की बात करें तो 'आप की अदालत' के वीडियो 170 करोड़ से भी ज्यादा बार देखे जा चुके हैं, जो कि अपने आप में एक रिकॉर्ड है। सिर्फ इतना ही नहीं, इस शो के 1100 से ज्यादा एपिसोड टीवी पर आ चुके हैं, और यह यूट्यूब पर दुनिया के सबसे ज्यादा देखे जाने वाले न्यूज शो में शामिल है। ‘आप की अदालत’ एकलौता ऐसा मंच रहा है जहां पर आमिर खान, सलमान खान और शाहरुख खान एक साथ नजर आए हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement