Monday, April 29, 2024
Advertisement

Highlights: BJP ने दूसरी लिस्ट की जारी, देखिए आज की बात इंडिया टीवी पर लाइव

लोकसभा चुनावों को देखते हुए विभिन्न सियासी दलों के नेताओं ने अपने चुनावी कैंपेन में तेजी ला दी है और ज्यादा से ज्यादा लोगों तक अपनी बातों को पहुंचाने में लगे हैं। देश-दुनिया की बड़ी खबरों के अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहें।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: March 16, 2024 6:04 IST
Breaing News, Live Updates- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV यहां पढ़ें ब्रेकिंग न्यूज एवं लाइव अपडेट्स।

देश में अगले कुछ महीने हलचल भरे रहने वाले हैं क्योंकि लोकसभा चुनाव करीब आता जा रहा है। विभिन्न सियासी दलों ने लोकसभा चुनावों में बेहतर से बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए अपनी-अपनी रणनीतियों पर अमल करना शुरू कर दिया है। पॉलिटिक्स से लेकर पॉलिसी तक, वॉर से लेकर व्यापार तक, सभी तरह की बड़ी खबरों के अपडेट्स पाने के लिए हमारे साथ बने रहें:

Latest India News

India TV Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 11:08 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    कल नागपुर दौरे पर रहेंगे बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष JP नड्डा

    भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का कल रात को 8.30 बजे दिल्ली से नागपुर डाक्टर बाबासाहेब आंबेडकर विमानतल पर जायेंगे। 15 तारीख को संघ की सभा में हिस्सा लेने के लिए नड्डा नागपुर पहुंच रहे हैं। 15 को संघ की अखिल भारतीय प्रतिनिधि सभा सुबह 9 बजे शुरू होगी जिसमे BJP की तरफ से राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बी एल संतोष भाग लेंगे।

  • 10:13 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    विदेशी मूल के सोने की तस्करी में शामिल एक बड़े सिंडिकेट का भंडाफोड़

    डीआरआई ने 12 और 13 मार्च 2024 को "राइजिंग सन"  ऑपरेशन के तहत विदेशी मूल के सोने की तस्करी में शामिल एक बड़े सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है। DRI ने 61kg तस्करी का सोना और  गुवाहाटी, बारपेटा, दरभंगा, गोरखपुर और अररिया में 19 वाहन, नकदी और इलेक्ट्रॉनिक सामान के साथ 40 करोड़ रुपये जब्त किए गए।

  • 8:42 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    बिहार में कल शाम होगा मंत्रिमंडल का विस्तार

    बिहार में कल शाम 5 बजे मंत्रिमंडल का विस्तार होगा। आज शाम बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बीजेपी के दोनों डिप्टी सीएम के साथ बैठक की है। बैठक में मंत्रिमंडल विस्तार चर्चा हई है। इस बैठक में दोनों डिप्टी सीएम बीजेपी से संभावित नामों की सूची लेकर आए थे।

  • 8:17 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    मध्य प्रदेश के सिवनी में आया भूकंप

    मध्य प्रदेश के सिवनी में आज रात 8:02 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक, रिक्टर पैमाने पर इस भूकंप की तीव्रता 3.6 मापी गई है। 

  • 7:22 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    बीजेपी ने हमीरपुर से अनुराग ठाकुर को फिर उतारा

    हमीरपुर से सिटिंग सांसद और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को एक बार फिर टिकट दिया गया है। शिमला रिजर्व से सुरेश कुमार कश्यप सिटिंग सांसद को एक बार फिर टिकट मिला है। वहीं अंबाला में सिटिंग सांसद रतनलाल कटारिया की मृत्यु की के बाद उनके ही परिवार से उनकी पत्नी बंतो कटारिया को टिकट दिया गया।

  • 7:17 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की दूसरी लिस्ट

    लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। करनाल से मनोहर लाल खट्टर को टिकट दिया गया है। नागपुर से नितिन गडकरी को टिकट मिला है। हमीरपुर से अनुराग ठाकुर को उतारा गया है। दूसरी लिस्ट में 72 नाम हैं। कर्नाटक के धारवाड़ से प्रह्लाद जोशी लड़ेंगे, गुरुग्राम से राव इंद्रजीत सिंह को फिर उतारा गया है। फरीदाबाद से कंवरपाल गुर्जर लड़ेंगे। मुंबई उत्तर से केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को उतारा गया है। पूर्वी दिल्ली से हर्ष मल्होत्रा को टिकट दिया है।

  • 6:21 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    झारखंड में इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस को 9 सीटें मिलने की संभावना

    सूत्रों के मुताबिक, झारखंड में इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस को 9 सीटें मिलने की संभावना है-

    •  रांची
    • *सिंहभूम
    • *जमशेदपुर
    • *धनबाद
    • *लोहरदगा
    • चतरा (इस सीट पर अभी बात चल रही है।)
    • खूंटी 
    • पलामू
    • हजारीबाग
  • 5:40 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    100 रुपये की दवा 3 लाख में बेच रहे थे ठग, दिल्ली में फर्जी कैंसर ड्रग रैकेट का भंडाफोड़

    दिल्ली पुलिस के हाथ आज एक बड़ी सफलता हाथ लगी है। खबर है कि पश्चिमी दिल्ली के मोती नगर में डीएलएफ ग्रीन्स में बड़े पैमाने पर नकली दवाओं के रैकेट का पर्दाफाश हुआ है। 

  • 5:17 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    हरियाणा में संजय भाटिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाएगी बीजेपी

    हरियाणा में मुख्यमंत्री बदलने के बाद बीजेपी अब संजय भाटिया को प्रदेश अध्यक्ष बनाएगी। एक दिन पहले ही हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर को हटाकर नायब सिंह सैनी को मुख्यमंत्री बनाया है।

  • 4:34 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    सयुंक्त किसान मोर्चा को रामलीला मैदान में महा पंचायत की मिली इजाजत

    दिल्ली पुलिस के सूत्र ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने सयुंक्त किसान मोर्चा को रामलीला मैदान में महा पंचायत की परमिशन दे दी है। संयुक्त किसान मोर्चा को कुछ शर्तों के मद्देनजर परमिशन दी गई है। रामलीला मैदान में पंचायत के समय 5000 लोगों से ज्यादा लोग नहीं होंगें। कोई ट्रेक्टर ट्रॉली नहीं लाएगा। किसी तरह का हथियार नहीं होगा। प्रोग्राम सिर्फ तीन घन्टे का रहेगा। सुबह 11 से 2 बजे तक, उसके बाद सब वापस चले जांएगे।

     

  • 4:30 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    EO भर्ती मामला: कुमार विश्वास की पत्नी से ACB की पूछताछ, RPSC मेंबर हैं मंजू शर्मा

    राजस्थान लोक सेवा आयोग में आज भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो जयपुर की टीम अजमेर पहुंची है। यहां एसीबी की टीम कवि कुमार विश्वास की पत्नी आरपीएससी मेंबर मंजू शर्मा से पूछताछ कर रही है।

  • 4:12 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    न्यूजीलैंड के उप प्रधानमंत्री, विदेश मंत्री विंस्टन पीटर्स ने आज उपराष्ट्रपति धनखड़ से की मुलाकात

    न्यूजीलैंड के उप प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री विंस्टन पीटर्स ने आज उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से मुलाकात की है। भारत के उपराष्ट्रपति ने कहा कि नेताओं के बीच चर्चा में भारत और न्यूजीलैंड के बीच मधुर और मैत्रीपूर्ण संबंधों पर प्रकाश डाला गया, जो लोकतंत्र और कानून के शासन में निहित सामान्य मूल्यों पर आधारित हैं और दोनों देशों के बीच आर्थिक सहयोग, कनेक्टिविटी और लोगों से लोगों के संबंधों को बढ़ाने पर केंद्रित हैं। 

  • 3:43 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    अहमदनगर जिले का बदलेगा नाम, महाराष्ट्र सरकार का फैसला

    महाराष्ट्र कैबिनेट ने अहमदनगर जिले का नाम बदलकर अहिल्या नगर करने का फैसला किया है।

  • 3:39 PM (IST) Posted by Swayam Prakash

    दिल्ली में मेट्रो के दो नए कॉरीडोर को मंजूरी

    मोदी कैबिनेट ने दिल्ली में मेट्रो के दो नए कॉरीडोर के लिए मंजूरी दी है। इसमें पहला कॉरीडोर लाजपत नगर से साकेत जी-ब्लॉक तक के लिए 8.385 किलोमीटर का कॉरीडोर है। दूसरा इंदरलोक से इन्द्रप्रस्थ तक के लिए 12.377 किलोमीटर का कॉरीडोर है। 

  • 3:10 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    BJP ने अरुणाचल विधानसभा की 60 सीटों के लिए कैंडिडेट्स के नामों का एलान किया

    भारतीय जनता पार्टी ने अरुणाचल प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए सभी 60 सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा की, मुख्यमंत्री पेमा खांडू मुक्तो सीट से चुनाव लड़ेंगे। 

  • 1:41 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    अग्निवीर योजना पर राहुल गांधी ने साधा निशाना

    महाराष्ट्र के दोंडाइचा में भारत जोड़ो न्याय यात्रा के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, 'चीनी सेना के जवानों को 3-4 साल तक आधुनिक हथियार चलाने की ट्रेनिंग मिलती है। अगर हमारे अग्निवीरों को, जिन्हें 6 महीने की ट्रेनिंग दी जाती है, चीनी सैनिकों का सामना करना पड़ जाए तो क्या आप सोच सकते हैं कि तब क्या होगा? हमारा अग्निवीर बिना प्रशिक्षण के जाकर अपनी जान दे देगा लेकिन फिर भी उसे शहीद का दर्जा नहीं मिलेगा।'

  • 12:23 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    'झूठ बोलना बंद करें', CAA को लेकर विपक्षी दलों पर भड़की बीजेपी

    CAA पर अरविंद केजरीवाल के बयान पर बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने दिल्ली में कहा, 'यह किसी भी भारतीय को उनकी नागरिकता से वंचित नहीं करता है। सीएए केवल उन लोगों को नागरिकता देता है जिन्हें उनकी आस्था के आधार पर सताया गया है। मैं सीएए के नाम पर सांप्रदायिक तनाव फैलाने की कोशिश करने वालों से कहना चाहता हूं कि वे रुकें। झूठ बोलना बंद करें। मैं दक्षिण भारत, विशेषकर केरल और तमिलनाडु की पार्टियों से नफरत फैलाना बंद करने का आग्रह करता हूं।'

  • 11:12 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    कांग्रेस को बड़ा झटका, बीजेपी में शामिल हुए कद्दावर नेता वलवी

    महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पद्माकर वलवी मुंबई में राज्य भाजपा अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले और पार्टी नेता अशोक चव्हण की उपस्थिति में भाजपा में शामिल हुए।

  • 10:43 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    रणजीत सिंह चौटाला ने कहा, 48 विधायक तो हमारे साथ हैं ही

    हरियाणा विधानसभा फ्लोर टेस्ट पर राज्य के मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा, 'यह सिर्फ औपचारिक है। 48 विधायक तो हमारे साथ हैं ही। जेजेपी के लोग भी निर्णय ले रहे हैं...यह औपचारिक है और इसे निभाया जाएगा...यह एक अच्छी परंपरा है...'

  • 10:06 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    हमारे बच्चों को रोजगार नहीं दे रही है बीजेपी: अरविंद केजरीवाल

    CAA पर प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, 'बीजेपी हमारे बच्चों को रोजगार नहीं दे रही है और उनका हक छीन रही है। वह बाहर को लोगों को लाकर बसा रही है।'

  • 9:18 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    'हम सीएए के खिलाफ थे क्योंकि...', जयराम रमेश का बड़ा बयान

    कांग्रेस महासचिव संचार प्रभारी जयराम रमेश ने कहा, 'तमिलनाडु और पश्चिम बंगाल सरकार ने कहा है-(सीएए लागू नहीं किया जाएगा)। हम सीएए के खिलाफ थे क्योंकि धर्म के आधार पर नागरिकता देना संविधान के खिलाफ है। इसे सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दी गई है। इसे लागू करने के लिए उन्होंने 4 साल और 3 महीने का समय क्यों लगाया? इनका शैतानी मकसद है क्योंकि चुनाव आ रहे हैं।'

  • 8:28 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    CAA कानून पर आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे केजरीवाल

    आज सुबह 10 बजे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की प्रेस कॉन्फ्रेंस है। केजरीवाल CAA कानून पर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे।

  • 7:42 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    आज 3 सेमीकंडक्टर परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 10:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 'इंडियाज टेकेड: चिप्स फॉर विकसित भारत' में सम्मिलित होंगे और लगभग 1.25 लाख करोड़ रुपये की 3 सेमीकंडक्टर परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इस अवसर पर प्रधानमंत्री देशभर के युवाओं को भी संबोधित करेंगे।

  • 7:40 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    तमिलनाडु में सड़क हादसे में 4 विद्यार्थियों की मौत

    तमिलनाडु के चेंगलपट्टू जिले में मंगलवार को एक ‘कंटेनर लॉरी’ (एक प्रकार का मालवाहक वाहन) और एक बस की टक्कर में चार विद्यार्थियों की मौत हो गयी। पुलिस ने बताया कि घटना के समय विद्यार्थी बस के पायदान पर यात्रा कर रहे थे। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने विद्यार्थियों की मौत पर दुख व्यक्त किया और उनके परिजनों के लिए दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि की घोषणा की। पुलिस ने बताया कि मृत विद्यार्थियों की उम्र 19 से 21 वर्ष के बीच थी और सभी कॉलेज में पढ़ते थे। उसके अनुसार चेन्नई -तिरूचिराप्पल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर मदुरन्थकम के समीप यह हादसा हुआ। आगे निकलने की कोशिश के दौरान बस ‘कंटेनर लॉरी’ से टकरा गई। एक सरकारी बयान के अनुसार तीन विद्यार्थियों की मौके पर ही मौत हो गयी और चौथे विद्यार्थी ने एक सरकारी अस्पताल में दम तोड़ दिया। 

  • 7:37 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    बागपत में प्रॉपर्टी डीलर की हत्या के आरोप में 4 गिरफ्तार

    बागपत पुलिस ने प्रापर्टी डीलर युसूफ की हत्या के आरोप में 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। बागपत के पुलिस अधीक्षक (एसपी) अर्पित विजयवर्गीय ने बताया कि 28 फरवरी को जिले के गांव खुब्बीपुर निवाड़ा में नौरोजपुर गुर्जर संपर्क मार्ग पर प्रापर्टी डीलर युसूफ (45) की बाइक सवार बदमाशों द्वारा हत्या कर दी गई थी। उन्होंने बताया कि सीसीटीवी फुटेज व अन्य साक्ष्यों के आधार पर घटना में नीशू उर्फ निशांत, विकास, अनुज, सोनू उर्फ संदीप और नीरज के नाम प्रकाश में आये थे। एसपी ने बताया कि निशांत, विकास, सोनू और नीरज को मंगलवार को बागपत कोतवाली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

  • 7:07 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    अश्विनी वैष्णव ने कहा, दुनिया भर में दाहोद से इंजन निर्यात करने की योजना है

    केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दाहोद में विद्युत लोकोमोटिव उत्पादन इकाई का दौरा करने के बाद कहा, 'PM मोदी का संकल्प दाहोद में विश्व स्तरीय लोकोमोटिव निर्माण का है। आज इस फैक्ट्री के पहले चरण का उद्घाटन हुआ है। दुनिया भर में दाहोद से इंजन निर्यात करने की योजना है। हमारा पहला लोकोमोटिव दिसंबर 2024 तक बनाने का लक्ष्य है।'

  • 6:44 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    गुरुग्राम के क्लब में दंपति से मारपीट, 4 के खिलाफ केस दर्ज

    गुरुग्राम में एक क्लब में बहस के दौरान 4 लोगों ने एक महिला के साथ कथित तौर पर छेड़छाड़ की और उसके पति के साथ मारपीट की। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मामले में एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है और सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपियों की पहचान करने की कोशिश की जा रही है। महिला द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत के अनुसार, घटना 10 मार्च को हुई जब वह अपने पति के साथ सेक्टर 40 के एक क्लब में गई थी। महिला ने कहा कि जब वह डांस फ्लोर पर डांस कर रही थी, तभी चार लोगों ने कथित तौर पर उसके साथ दुर्व्यवहार करना शुरू कर दिया। महिला ने कहा कि जब उसने विरोध किया तो आरोपियों ने न केवल उनकी पिटाई की बल्कि उसके साथ छेड़छाड़ भी की।

  • 6:42 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    दिलीप घोष ने कहा, ममता बनर्जी की बात कोई नहीं सुनेगा

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान पर भाजपा सांसद दिलीप घोष ने कहा, 'ममता बनर्जी रोज़ बयान बदलती हैं। जब लागू(CAA) हो गया है तो वे बोलती हैं कि हम इसे नहीं होने देंगे। उनकी बात कोई नहीं सुनेगा।'

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement