Monday, April 29, 2024
Advertisement

Highlights: सड़क हादसे में MBBS के दो छात्रों की मौत, दो घायल

लोकसभा चुनावों को देखते हुए विभिन्न सियासी दलों के नेताओं ने अपने चुनाव प्रचार में तेजी ला दी है और ताबड़तोड़ दौरे एवं रैलियां कर रहे हैं। देश-दुनिया की बड़ी खबरों के अपडेट के लिए हमारे साथ बने रहें।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @VickyOnX
Updated on: March 15, 2024 6:15 IST
Breaking News, Live Updates- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV यहां पढ़ें ब्रेकिंग न्यूज एवं लाइव अपडेट्स।

देश में अगले कुछ महीने हलचल भरे रहने वाले हैं क्योंकि लोकसभा चुनाव करीब आता जा रहा है। विभिन्न सियासी दलों ने लोकसभा चुनावों में बेहतर से बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए अपनी-अपनी रणनीतियों पर अमल करना शुरू कर दिया है। पॉलिटिक्स से लेकर पॉलिसी तक, वॉर से लेकर व्यापार तक, सभी तरह की बड़ी खबरों के अपडेट्स पाने के लिए हमारे साथ बने रहें:

Latest India News

India TV Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 2:25 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    सड़क हादसे में MBBS के दो छात्रों की मौत, दो घायल

    उत्तर प्रदेश के बलिया जिले के थाना फतेहगंज पश्चिमी के अंतर्गत-राष्ट्रीय राजमार्ग पर भीषण हादसे में एमबीबीएस के दो छात्रों की मौत हो गई और दो अन्य छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए। फतेहगंज (पश्चिमी) थाने के प्रभारी निरीक्षक धनंजय कुमार पांडेय ने बताया कि बुधवार रात एक कार अनियंत्रित होकर डिवाइडर को पार करते हुए पलट गयी जिससे एमबीबीएस के दो छात्रों दीपक भाटी (23) व राहुल श्रीवास्तव (24) की मौत हो गई जबकि दो अन्य छात्र गंभीर रूप से घायल हो गये । उन्होंने बताया कि ये चारों राजश्री मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस के छात्र हैं। 

  • 2:13 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    परनीत कौर भाजपा में शामिल

    पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी और कांग्रेस सांसद परनीत कौर भाजपा में शामिल हो गई हैं। 

  • 12:12 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    16 मार्च को होना है पेश

    16 मार्च को अरविंद केजरीवाल को राऊज एवेन्यू कोर्ट में पेश होना था । ईडी की शिकायत पर राऊज एवेन्यू कोर्ट ने केजरीवाल को समन जारी किया था। 

  • 11:59 AM (IST) Posted by Subhash Kumar

    अरविंद केजरीवाल ने समन को सेशन कोर्ट मे दी चुनौती

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने राऊज एवेन्यू कोर्ट द्वारा जारी समन को दी सेशन कोर्ट मे चुनौती दी है। आज सेशन कोर्ट केजरीवाल की अर्जी पर करेगा सुनवाई। 

  • 11:31 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    'आर्टिकल 370' को झारखंड में कर मुक्त किया जाना चाहिए: राज्यपाल राधाकृष्णन

    झारखंड के राज्यपाल सी पी राधाकृष्णन ने कहा है कि फिल्म 'आर्टिकल 370' को राज्य में कर मुक्त किया जाना चाहिए। रांची के एक सिनेमाघर में फिल्म देखने के बाद उन्होंने कहा "मुझे लगता है कि ऐसी देशभक्ति वाली फिल्म को कर मुक्त किया जाना चाहिए। यह सरकार पर निर्भर है।" देशभर में 23 फरवरी को रिलीज हुई 'आर्टिकल 370' कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ सरकार की लड़ाई और अन्य मुद्दों पर केंद्रित है। नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने पांच अगस्त, 2019 को अनुच्छेद 370 को निरस्त कर जम्मू-कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विभाजित कर दिया था। अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा मिला था। राधाकृष्णन ने बुधवार को कहा, "अब, कश्मीर में शांति और विकास लौट रहा है, पर्यटन का विस्तार हो रहा है और अर्थव्यवस्था गति पकड़ने लगी है।"

  • 11:31 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    फ्लोरिडा में मोटर बोट हादसे में भारतीय छात्र की मौत

    अमेरिका के फ्लोरिडा में 27 वर्षीय एक भारतीय छात्र की मोटर बोट के दूसरी मोटर बोट से टकरा जाने के कारण मौत हो गई। मीडिया की खबरों में यह जानकारी दी गई। फ्लोरिडा मत्स्य एवं वन्यजीव संरक्षण आयोग (एफडब्ल्यूसी) के अनुसार, भारत के तेलंगाना राज्य का मूल निवासी वेंकटरमण पित्तला शनिवार को किराए की 'पर्सनल वॉटरक्राफ्ट’ (पीडब्ल्यूसी) चला रहा था, जो दक्षिण फ्लोरिडा के रहने वाले 14 वर्षीय लड़के द्वारा संचालित एक अन्य पीडब्ल्यूसी से टकरा गई। हादसे में पित्तला की मौत हो गई।

  • 9:41 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    कनाडा से अमेरिका में अवैध तरीके से प्रवेश करते 3 भारतीयों समेत 4 गिरफ्तार

    अमेरिका में अवैध रूप से प्रवेश करने की कोशिश कर रहे कम से कम 3 भारतीयों समेत 4 लोगों को कनाडा सीमा से सटे एक स्थान से गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। अमेरिकी सीमा गश्ती दल ने एक महिला सहित 4 लोगों को उस समय गिरफ्तार किया, जब वे बफेलो शहर में अंतरराष्ट्रीय रेलमार्ग पुल पर चलती मालगाड़ी से कूदे थे। चौथा शख्स डोमिनिकन गणराज्य का नागरिक है। पुलिस के करीब आते ही पुरुषों ने उस महिला को छोड़ दिया जो घायल हो गई थी और वहां से फरार हो गए लेकिन पुलिस ने पुरुषों का पीछा करके उन्हें पकड़ लिया गया।

  • 8:20 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    दिल्ली के शाहदरा में घर में लगी आग, 9 लोगों को किया गया रेस्क्यू

    डीसीपी शाहदरा सुरेंद्र चौधरी ने कहा, "हमें सुबह लगभग 5:30 बजे गीता कॉलोनी पुलिस स्टेशन में एक घर में भीषण आग लगने की सूचना मिली। मौके पर हमारी टीम, पुलिस टीम, फायर ब्रिगेड और एम्बुलेंस पहुंचीं। आग बुझाई गई और 9 लोगों को बचाकर अस्पताल भेजा गया।”

  • 7:03 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    निजामाबाद से चुनाव नहीं लड़ेंगी के. कविता, BRS की लिस्ट में नहीं है नाम

    BRS के अध्यक्ष और तेलंगाना के पूर्व मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की बेटी के. कविता निजामाबाद से आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। बीआरएस ने तेलंगाना की चार लोकसभा सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की, जिसमें दो मौजूदा सांसदों के नाम नहीं हैं। कविता 2019 का लोकसभा चुनाव निजामाबाद से भाजपा के धरमपुरी अरविंद से हार गई थीं। उन्‍हें इस बार मैदान में नहीं उतारा गया है।

  • 7:01 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    बागपत में रोडवेज बस ने मारी 2 बाइकों को टक्कर, 3 की मौत

    उत्तर प्रदेश के बागपत के बड़ौत CO सविरत्न गौतम ने बताया, "दोपहर के लगभग 2:30 बजे के करीब थाना दोघट के बामनौली गांव के पास एक सड़क दुर्घटना हुई जिसमें रोडवेज़ बस द्वारा 2 बाइकों को टक्कर मारी गई जिसमें 3 लोगों को मृत्यु हुई है... शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। अग्रिम विधिक कार्रवाई जारी है।"

     

  • 6:04 AM (IST) Posted by Vineet Kumar

    दिल्ली में कार ने कई लोगों को कुचला, महिला की मौत

    पूर्व दिल्ली के गाजीपुर इलाके में बुधवार को एक कार ने कई लोगों को कुचल दिया, जिससे 22-वर्षीय एक महिला की मौत हो गई और कम से कम 6 लोग घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि घटना रात करीब 9 बजे की है, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने वाहन में तोड़फोड़ कर दी और चालक से मारपीट की। गंभीर रूप से घायल चालक को अस्पताल में भर्ती कराया गया। स्थानीय लोगों का आरोप है कि चालक नशे में वाहन चला रहा था। हालांकि, पुलिस ने कहा कि इस बात का पता लगाने के लिए चिकित्सीय जांच कराई जाएगी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement