Thursday, May 09, 2024
Advertisement

लोकसभा चुनाव से पहले तैयारियां जोरों पर, राहुल गांधी और उद्धव ठाकरे जल्द करेंगे मुलाकात

उद्धव गुट के नेता और सांसद संजय राऊत आज नागपुर पहुंचे, जहां उन्होंने जानकारी दी की कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल,उद्धव ठाकरे और राहुल गांधी की मुलाकात के संदर्भ में सोमवार को मातोश्री आएंगे।

Reported By : Yogendra Tiwari Edited By : Avinash Rai Published on: April 14, 2023 17:25 IST
Mahagathbandhan Prepration begins before Lok Sabha elections Rahul Gandhi and Uddhav Thackeray will - India TV Hindi
Image Source : PTI राहुल गांधी और उद्धव ठाकरे जल्द करेंगे मुलाकात

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर महागठबंधन को लेकर विपक्षी पार्टियों द्वारा एकजुट होने की कवायद तेज हो गई है। इस बाबत अब जल्द ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी शिवसेना (उद्धव गुट) के नेता उद्धव ठाकरे से मुलाकात कर सकते हैं। यह मुलाकात मुंबई स्थित मातोश्री में होने वाली है। इस बैठक के लिए कांग्रेस महासचिव के सी वेणुगोपाल सोमवार को मातोश्री पहुंचने वाले हैं। उद्धव गुट के नेता और सांसद संजय राऊत आज नागपुर पहुंचे, जहां उन्होंने जानकारी दी की कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल,उद्धव ठाकरे और राहुल गांधी की मुलाकात के संदर्भ में सोमवार को मातोश्री आएंगे।

महागठबंधन की तैयारी जोरों पर

इसके बाद यह तय हो जाएगा कि जल्द ही दोनों ही नेताओं के बीच बैठक होगी। हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि राहुल गांधी विपक्ष के नेताओं के साथ मुलाकात कर रहे हैं। ऐसे में उद्धव ठाकरे के साथ भी मुलाकात करेंगे। गौरतलब है कि बीते कल राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की शरद पवार से मुलाकात हुई थी। इस मुलाकात के बात राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खरगे, केसी वेणुगोपाल और शरद पवार के बीच मुलाकात की एक तस्वीर भी शेयर की गई थी। 

शरद पवार और मल्लिकार्जुन खरगे ने की मुलाकात

इस बैठक के बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मुझे खुशी है कि शरद पवार हमसे मिलने दिल्ली आए और हमारा मार्गदर्शन किया। कल राहुल गांधी और मैंने नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव से मुलाकात की थी। देश में हम विपक्ष की एकता रखेंगे। देश में लोकतंत्र बचाने के लिए हम एक होकर लड़ेंगे। गौरतलब है कि जदयू नेता नीतीश कुमार ने बुधवार के दिन तेजस्वी यादव के साथ मल्लिकार्जुन खरगे और राहुल गांधी से मुलाकात की थी। इस दौरान हुई बैठक में वन सीट वन कैंडिडेट का फार्मूला रखा गया है। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement