Maharashtra CM एकनाथ शिंदे को मिली फिदायीन हमले की धमकी, लेटर के बाद आया फोन कॉल

Maharashtra CM को जान से मारने की धमकी मिली है। उन्हें आत्मघाती विस्फोट में उड़ाने के लिए धमकी भरा कॉल आया। इससे पहले उन्हें एक महीने पहले धमकी भरा पत्र भी मिला था।

Reported By : Namrata Dubey Edited By : Pankaj Yadav Updated on: October 02, 2022 16:33 IST
Eknath Shinde- India TV Hindi
Image Source : PTI Eknath Shinde

Highlights

  • महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को आया धमकी भरा कॉल
  • धमकी देने वाले ने आत्मघाती विस्फोट में उड़ाने की धमकी दी
  • इससे पहले शिंदे को माओवादियों ने जान से मारने की धमकी दी थी

Maharashtra CM एकनाथ शिंदे को जान से मारने की धमकी मिली है। शिंदें को आत्मघाती विस्फोट में उड़ाने की साजिश रची जा रही है। इसकी सूचना खुफिया विभाग के सूत्रों के हवाले से सामने आ रही है। आपको बता दें कि लगभग एक महीने पहले मुख्यमंत्री शिंदे को धमकी भरा पत्र मिला था जिसके बाद अब धमकी देने वाले ने उन्हें एक अनजान फोन कॉल से धमकी दी। इससे पहले शिंदे को माओवादियों ने जान से मारने की धमकी भी दी थी।

मुख्यमंत्री बनने के बाद अब तक एकनाथ शिंदे को तीन बार जान से मारनी की धमकी दी गई है। एक बार तब भी उन्हें मारने की साजिश तब रची गई थी जब वे आषाढ़ी एकादशी के वक्त पंढरपुर के दौरे पर थे। गढ़चिरोली का संरक्षक मंत्री होने की वजह से वे नक्सलियों के निशाने पर भी थे। मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने राज्य की पुलिस को नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन तेज करने को कहा है।

धमकी के बाद आया CM शिंदे का रिएक्शन

धमकी भरे कॉल के बाद CM एकनाथ शिंदे का बयान आया। उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं पहले भी हुई है जब मैं मुख्यमंत्री नही था तब भी ऐसे धमकी भरे कॉल मुझे आते रहते थे लेकिन इसका मुझ पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता है न कभी पड़ेगा। मामले को लेकर पुलिस अपना काम करेगी और गृह मंत्रालय इतना सक्षम है कि कोई भी इस तरह की हरकत नहीं कर सकता है। मैं हर तरह के लोगों से मिलता रहता हूं। ऐसे हालात चलते रहेंगे, मैं इस तरह के धमकी से न डरा हूं न डरूंगा।

CM योगी के आवास पर आया था धमकी भरा कॉल

उत्तर प्रदेश के लखनऊ में सीएम आवास पर फोन करके वाराणसी कोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। ये धमकी भरा फोन कॉल गुरुवार को आधी रात में आया था। उस वक्त रात में जो स्टाफ ड्यूटी पर था उसने धमकी भरी कॉल को रिसीव किया। जब सीएम आवास के स्टाफ ने ये पूछा कि कहां से बोल रहे हो? तो कॉलर ने फोन काट दिया। इसके बाद ड्यूटी स्टाफ ने सीनियर अधिकारियों को मामले की तुरंत जानकारी दी गई। धमकी भरे फोन की जानकारी मिलते ही साइबर टीम जांच में जुट गई।

वाराणसी के सब्जी वाले का निकला नंबर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सरकारी आवास, पांच कालीदास मार्ग पर फोन कॉल आया जिसके बाद एहतियात के तौर पर लखनऊ पुलिस ने तुरंत वाराणसी पुलिस से संपर्क किया और वाराणसी कोर्ट की सुरक्षा बढ़ाई गई। साइबर टीम जब जांच में जुटी तो मोबाइल नंबर ट्रेस करते हुए पुलिस वाराणसी के एक सब्जी विक्रेता के पास पहुंची। पुलिस ने जब सब्जी वाले को हिरासत में लिया तो उसने बताया कि उसका मोबाइल चोरी हो चुका है। जांच में पता सामने आया कि जिस नंबर से धमकी भरी कॉल आई थी वो इस सब्जी विक्रेता की बेटी के नाम पर रजिस्टर है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन