Monday, April 29, 2024
Advertisement

जानिए कौन है अजय श्रीवास्तव, जिसने डॉन दाऊद को कर दिया चैलेंज और खरीद ली उसकी संपत्ति

SAFEMA के तहत दाऊद की मां के नाम चार खेतों की नीलामी की गई थी। इसमें से दो खेतों को खरीद लिया गया है। हालांकि नीलामी में दो ने खेतों के लिए किसी ने भी बोली नहीं लगाई।

Reported By : Suraj Ojha Written By : Sudhanshu Gaur Published on: January 05, 2024 18:18 IST
कौन है अजय श्रीवास्तव, जिसने डॉन दाऊद को किया चैलेंज- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV कौन है अजय श्रीवास्तव, जिसने डॉन दाऊद को किया चैलेंज

नई दिल्ली: अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम का खौफ अब भारत में खत्म हो चुका है। लोग उसके खिलाफ खड़े होने लगे हैं। सरकार उसकी संपत्ति की नीलामी करा रही है। इसमें लोग शामिल भी हो रहे हैं और इन्हें खरीद भी रहे हैं। इस बीच महाराष्ट्र के रत्नागिरी ज़िले के खेड़ तालुक़ा गांव में उसकी मां अमीना बी के नाम पर 4 खेतों की नीलामी की गई। इन चार खेतों में से दो खेत बिक गए। हालांकि दो अन्य खेतों की नीलामी में कोई भी शामिल नहीं हुआ था।

अजय श्रीवास्तव ने ख़रीदे दो खेत 

इन दो खेतों को अजय श्रीवास्तव नामक एक वकील ने ख़रीदा है। अजय श्रीवास्तव ने 170.98 वर्ग मीटर का खेत 2.1 करोड़ में ख़रीदा। इस दौरान हैरानी की बात यह रही कि इस खेत की रिजर्व कीमत केवल 15440 रुपए ही थी। वहीं नीलामी लिस्ट में चौथे नंबर पर रखा गया 1730.0 वर्ग मीटर का खेत भी अजय श्रीवास्तव ने ख़रीदा है। इसकी बिक्री 3.28 लाख में हुई। इस खेत की रिजर्व कीमत 1,56,270 रुपए रखी गई थी।  

इससे पहले भी दाऊद की संपत्ति खरीद चुके हैं अजय 

बता दें कि अजय श्रीवास्तव इससे पहले भी दाऊद की कई संपत्तियों को नीलामी में खरीद चुके हैं। इस खेती योग्य जमीन को खरीदने से पहले वह दाऊद का मुंबई में उनका पैतृक घर भी खरीद चुके हैं। 2001 में अजय श्रीवास्तव ने कुछ दुकानों के लिए भी बोली लगाई थी। इस संबंध में कानूनी लड़ाई चल रही है। श्रीवास्तव को जल्द ही दाऊद का पैतृक घर मिल सकता है। उस घर के दस्तावेज उनके नाम पर हो सकते हैं। वे इस घर में एक सनातन विद्यालय शुरू करने का इरादा रखते हैं।

अजय ने ही ख़रीदा था दाऊद का मकान 

बता दें कई अजय श्रीवास्तव ने उस समय में दाऊद का माकन ख़रीदा था, जब तमाम लोग उसका नाम लेने से भी डरते थे। दाऊद की संपत्तियों को खरीदने को लेकर अजय बताते हैं कि उनका मकसद लोगों के मन से दाऊद का डर निकालने का है। वह कहते हैं कि सरकार जैसे पढ़ाई, घर और गाड़ी के लिए लोन देती है, वैसे ही दाऊद की संपत्ति को खरीदने के लिए भी कम ब्याज दर पर लोगों को लोन दे। जिससे दाऊद का साम्राज्य आसानी से खत्म किया जा सके।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement