ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Omicron cases in India: देश में ओमिक्रॉन का एक और केस मिला, अबतक कुल 4 मामले सामने आए

Omicron cases in India: देश में ओमिक्रॉन का एक और केस मिला, अबतक कुल 4 मामले सामने आए

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, महाराष्ट्र निवासी यह शख्स दुबई, दिल्ली होते हुए दक्षिण अफ्रीका से मुंबई आया था। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जीनोम सिक्वेंसिंग कराई गई तो शख्स ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पाया गया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 04, 2021 22:18 IST
Omicron Updates: देश में ओमिक्रॉन का एक और केस मिला, अबतक सामने आए कुल 4 मामले- India TV Hindi
Image Source : PTI/REPRESENTATIVE IMAGE Omicron Updates: देश में ओमिक्रॉन का एक और केस मिला, अबतक सामने आए कुल 4 मामले

Highlights

  • देश में पैर पसारने लगा है कोरोन का नया ओमिक्रॉन वेरिएंट
  • दुबई-दिल्ली होते हुए दक्षिण अफ्रीका से मुंबई लौटा शख्स मिला ओमिक्रॉन संक्रमित
  • देश में ओमिक्रॉन का एक और केस सामने आने से बढ़ी चिंता

Omicron cases in India: देश में कोरोना के नए ओमिक्रॉन वेरिएंट (Omicron in India)को लेकर चिंता अब बढ़ती जा रही है। ओमिक्रॉन वेरिएंट का देश में एक और केस मिल गया है। दक्षिण अफ्रीका से मुंबई लौटा शख्स ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पाया गया है। अब तक देश के तीन राज्यों में ओमिक्रॉन वेरिएंट के कुल 4 केस सामने आ चुके हैं। इससे पहले आज ही गुजरात के जामनगर में भी एक बुजुर्ग ओमिक्रॉन वेरिएंट से पीड़ित मिला है तो 2 केस कर्नाटक में मिल चुके हैं।

आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, महाराष्ट्र निवासी यह शख्स दुबई, दिल्ली होते हुए दक्षिण अफ्रीका से मुंबई आया था। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जीनोम सिक्वेंसिंग कराई गई तो शख्स ओमिक्रॉन वेरिएंट से संक्रमित पाया गया। महाराष्ट्र में स्वास्थ्य विभाग के निदेशक ने बताया कि विदेश से मुंबई के समीप कल्याण डोम्बिवली नगरपालिका क्षेत्र पहुंचा शख्स कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन स्वरूप से संक्रमित पाया गया।

Omicron को लेकर BMC ने बनायी नयी कार्ययोजना

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) ने कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप को लेकर बढ़ती चिंताओं के बीच उच्च जोखिम वाले देशों से शहर में आने वाले लोगों के लिए सात दिन का गृह पृथकवास अनिवार्य किया है। बीएमसी द्वारा शुक्रवार को जारी आदेश में कहा गया कि गृह पृथकवास की अवधि के दौरान, इसके वार्ड-स्तरीय कोविड-19 वॉर रूम के कर्मचारी इन देशों से लौटे लोगों को दिन में पांच बार कॉल करेंगे ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वे प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं। 

uttar-pradesh-elections-2022
elections-2022