ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सीएम ममता बनर्जी से मिले बिजनेसमैन गौतम अडानी, इस मुद्दे को लेकर हुई चर्चा

सीएम ममता बनर्जी से मिले बिजनेसमैन गौतम अडानी, इस मुद्दे को लेकर हुई चर्चा

पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को कोलकाता के राज्‍य सचिवालय 'नाबाना' में मशहूर उद्योगपति गौतम अडानी से मुलाकात की। दोनों के बीच पश्चिम बंगाल में निवेश के विकल्‍पों पर बातचीत हुई।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 02, 2021 22:47 IST
Mamata Banerjee Meets Business Tycoon Gautam Adani- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@GAUTAM_ADANI Mamata Banerjee Meets Business Tycoon Gautam Adani

Highlights

  • दिग्गज उद्योगपति गौतम अदाणी ने बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी से की मुलाकात
  • बंगाल में निवेश के विकल्‍पों पर बातचीत हुई
  • उद्योगपति गौतम अडानी अगले वर्ष अप्रैल में होने वाले बंगाल ग्‍लोबल बिजनेस समिट में करेंगे शिरकत

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को राज्य सचिवालय 'नबन्ना' में अडानी समूह के अध्यक्ष एवं संस्थापक गौतम अडानी के साथ बैठक कर बंगाल में निवेश के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की। अडानी ने इस बात की भी पुष्टि की है कि वे अगले वर्ष अप्रैल में होने वाले बंगाल ग्‍लोबल बिजनेस समिट में शिरकत करेंगे। ममता बनर्जी और बिजनेसमैन गौतम अडानी के बीच मुलाकात करीब डेढ़ घंटे चली। ममता बनर्जी के दो दिन के मुंबई दौरे से लौटने के बाद यह बैठक हुई है।

इस बैठक के बाद अडानी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘माननीय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मिलकर प्रसन्नता हुई। विभिन्न निवेश परिदृश्यों और पश्चिम बंगाल की जबर्दस्त संभावनाओं पर उनके साथ चर्चा की। मैं अप्रैल 2022 में बंगाल वैश्विक कारोबार सम्मेलन (बीजीबीएस) में भाग लेने के लिए बेहद उत्सुक हूं।’’ सचिवालय के सूत्रों के मुताबिक यह बैठक करीब डेढ़ घंटे तक चली। तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी भी इस बैठक में मौजूद रहे। 

बता दें कि, बिजनेस समिट को लेकर सीएम ममता बनर्जी लगातार दूसरी पार्टी के नेताओं से मुलाकात कर रही हैं। ममता बनर्जी पिछले हफ्ते जब पीएम मोदी से मिलने दिल्ली आई थीं, उसी दौरान उन्होंने बिजनेसमैन गौतम अडानी को आमंत्रण दिया था। हाल ही में मुंबई की अपनी यात्रा के दौरान ममता बनर्जी ने एनसीपी चीफ शरद पवार, संजय राउत और महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्‍य ठाकरे जैसे राजनेताओं के अलावा मशहूर गीतकार और लेखक जावेद अख्‍तर तथा एक्‍ट्रेस स्‍वरा भास्‍कर से मुलाकात की थी। तृणमूल कांग्रेस प्रमुख इस समय वर्ष 2024 के आम चुनाव में बीजेपी के खिलाफ विपक्ष को एकजुट करने के प्रयासों में जुटी हुई हैं।

 

elections-2022