Sunday, May 12, 2024
Advertisement

मणिपुर फिर गोलियों से गूंजा, घात लगाकर किए गए हमले में 3 लोगों की मौत

मणिपुर के कांगपोकपी जिले में तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

Rituraj Tripathi Edited By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: September 12, 2023 14:38 IST
Manipur- India TV Hindi
Image Source : FILE मणिपुर में फिर हिंसा

इंफाल: मणिपुर के कांगपोकपी जिले में मंगलवार सुबह अज्ञात लोगों ने कम से कम तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि कांगगुई इलाके में स्थित इरेंग और करम वैफेई गांवों के बीच घात लगाकर हमला किया गया । उन्होंने कहा, "यह घटना सुबह की है जब अज्ञात लोगों ने इरेंग और करम वैफेई गांवों के बीच एक इलाके में तीन लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी।" 

कांगपोकपी स्थित एक सामाजिक संगठन 'कमेटी ऑन ट्राइबल यूनिटी' (सीओटीयू) ने हमले की निंदा की। सीओटीयू ने एक बयान में कहा, "यदि केंद्र सरकार यहां सामान्य स्थिति की बहाली को लेकर की गई अपनी अपील के प्रति गंभीर है तो उसे तुरंत घाटी के सभी जिलों को अशांत क्षेत्र घोषित कर देना चाहिए और सशस्त्र बल (विशिष्ठ शक्तियां) अधिनियम, 1958 को लागू करना चाहिए।" 

इससे पहले आठ सितंबर को मणिपुर में तेंगनोउपल जिले के पल्लेल इलाके में भड़की हिंसा में तीन लोग मारे गए थे और 50 से अधिक घायल हो गए थे। मणिपुर में तीन मई से बहुसंख्यक मेइती और जनजातीय कुकी समुदायों के बीच लगातार झड़पें हो रही हैं और अब तक 160 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं। (इनपुट: भाषा) 

ये भी पढ़ें: 

'आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू को गिरफ्तार करना बहुत गलत कदम', ऐसा क्यों बोले नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला?  

हरियाणा पुलिस ने मोनू मानेसर को गिरफ्तार किया, इस मामले में हुई है कार्रवाई

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement