Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Manipur News: पूर्व विधायक के घर के बाहर हुआ बम ब्लास्ट, जांच में जुटी पुलिस

Manipur News: पुलिस के मुताबिक, क्वाकीथेल ताखेलंबम लेइकाई इलाके में हुए इस विस्फोट के तुरंत बाद मणिपुर पुलिस और बम स्पेशलिस्ट की टीम मौके पर पहुंच गई है और घटना की जांच की।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: October 07, 2022 13:13 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO (PTI) Representational Image

Highlights

  • घर का मुख्य दरवाजा हुआ क्षतिग्रस्त
  • स्ट्रीट लैंप और सड़क के एक हिस्से को भी नुकसान
  • अभी तक किसी की नहीं हो सकी गिरफ्तारी

Manipur News: मणिपुर में एक पूर्व विधायक के घर के बाहर बम विस्फोट हो गया है। इंफाल पश्चिम जिले में पूर्व विधायक के लोकेन सिंह के आवास के बाहर गुरुवार रात मध्यम तीव्रता का एक आईईडी (IED) विस्फोट हुआ। विस्फोट से आसपास के लोग डर गए हैं। पुलिस ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी।

घर का मुख्य दरवाजा हुआ क्षतिग्रस्त 

अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट से सिंह के आवास का मुख्य द्वार आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गया, जबकि उसके बगल में लगे स्ट्रीट लैंप और सड़क के एक हिस्से को भी नुकसान पहुंचा। पुलिस के मुताबिक, क्वाकीथेल ताखेलंबम लेइकाई इलाके में हुए इस विस्फोट के तुरंत बाद मणिपुर पुलिस और बम स्पेशलिस्ट के दल मौके पर पहुंचे और घटना की जांच की।

अभी तक किसी की नहीं हो सकी गिरफ्तारी

अधिकारियों ने बताया कि घटना के संबंध में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। स्थानीय लोगों ने दावा किया कि सिंह के अपने आवास में प्रवेश करने के कुछ ही देर बाद आईईडी विस्फोट हुआ। सिंह ने मणिपुर में साल की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनाव में जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के टिकट पर सगोलबंद सीट से किस्मत आजमाई थी। हालांकि, चुनाव में उन्हें हार मिली थी।

'नहीं है किसी से दुश्मनी'

सिंह ने मीडिया से कहा कि उनकी किसी से कोई दुश्मनी नहीं है और उन्होंने मामले की तत्काल जांच की मांग की। फिलहाल किसी ने भी इस विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है। 

कुछ महीने पहले झारखंड में हुआ था हमला

इससे पहले झारखंड के रांची में तुपुदाना इलाके के अलीपुर गांव निवासी पंचायत समिति सदस्य प्रत्याशी के घर बम से हमला किया गया था। प्रत्याशी के घर पर दो बम फेंके गए थे, इनमें एक विस्फोट हुआ जबकि दूसरा नहीं फटा था। विस्फोट से घर और आस-पड़ोस दहल उठा। पूरे इलाके में दहशत फैल गया। पंचायत समिति सदस्य प्रत्याशी तैयब अंसारी के घर जब बम से हमला किया गया तो आवाज सुनकर वे घर से बाहर निकले। जैसे बाहर आए उनके घर दूसरा बम फेंका गया। हालांकि दूसरा बम नहीं फटा इससे वे और उनका पूरा परिवार बाल-बाल बच गया। खबरों के मुताबिक, प्रत्याशी तैयब अंसारी के घर पर एक स्कॉर्पियो और तीन बाइक से हमलावर पहुंचे थे और घर पर हमला किया। घटना की सूचना उन्होंने तुपुदाना ओपी पुलिस को दी थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement