Monday, May 13, 2024
Advertisement

Manipur Incident: ऐसी हैवानियत बर्दाश्त नहीं, महिलाओं ने आरोपी के घर को किया आग के हवाले

महिलाओं पर हुए अत्याचार का यह वीडियो जब सामने आया तो देशभर से लोगों ने इस घटना पर आक्रोश व्यक्त किया। इस मामले पर मेतई समुदाय की महिलाएं भी आरोपियों के खिलाफ खड़ी हो गई हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: July 21, 2023 15:51 IST
manipur viral video villagers burnt accused house who harassed women in viral video- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@SOULEFACTS मुख्य आरोपी के घर को महिलाओं ने फूंका

मणिपुर में जारी हिंसा के बीच बीते कल 2 महिलाओं से बदसलूकी करने का एक वीडियो वायरल हुआ था। इस घटना में शामिल मुख्य आरोपी के घर को उसी के गांव वालों ने आग के हवाले कर दिया है। बता दें कि आरोपी मेतई समुदाय का है और गांव की महिलाएं भी मेतई समुदाय की हैं। महिलाओं पर हुए अत्याचार का यह वीडियो जब सामने आया तो देशभर से लोगों ने इस घटना पर आक्रोश व्यक्त किया। इस मामले पर मेतई समुदाय की महिलाएं भी आरोपियों के खिलाफ खड़ी हो गई हैं। गौरतलब है कि वायरल वीडियो में दो महिलाओं को निर्वस्त्र करके घुमाते और उनके साथ बदसलूकी करते आरोपियों को देखा गया था। 

मेतई समुदाय की महिलाओं ने फूंका आरोपी का घर

इस मामले के सामने आने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने भी मामले पर संज्ञान लेते हुए कहा कि अगर सरकार इस मामले पर कार्रवाई नहीं करेगी तो सुप्रीम कोर्ट मामले में दखल देखा। पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चारों आरोपियों के नाम  हुउरेम हेरोदास, युमलेमबम जीबान, खुनडोंगबम अरुन और निनगोमबम टोम्बा है। इस मामले की सूचना जब हेरोदास के पड़ोसियों को मिली तो उन्होंने आक्रोश व्यक्त किया। इसके बाद गुरुवार की शाम उसी के पड़ोसियों की भीड़ ने उसके घर को आग के हवाले कर दिया। 

महिलाएं बोलीं- महिला संग हैवानियत बर्दाश्त नहीं

आरोपी हुउरेम हेरोदास के घर को आग लगाने वालों में अधिकतर महिलाएं शामिल हैं। महिलाओं का इस मामले पर कहना हा कि भले ही वो मेतई समुदाय से ताल्लुक रखती हों लेकिन इस तरह की हैवानियत का वो समर्थन नहीं करती हैं। बता दें कि 3 मई को मेतई और कूकी समुदाय के बीच मणिपुर में हिंसा भड़क गई थी। इस दौरान हिंसा में कई लोगों की मौत हुई थी। ऐसे में जो वीडियो वायरल हो रहा है वह 4 मई का है जिसमें महिलाओं को नंगा करके घुमाते दिखाया गया है। साथ ही महिलाओं के साथ कुछ लोगों द्वारा बदसलूकी भी करते दिखाया गया है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement