Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मस्जिद विवाद: कोर्ट ने सभी पक्षों को सुना, 20 मार्च को आ सकता है बड़ा फैसला

कृष्ण जन्मभूमि के पक्षकार महेंद्र प्रताप ने भी अपनी दलीलें कोर्ट के सामने रखी। इस दौरान उन्होंने कोर्ट में निवेदन किया कि शाही ईदगाह के लिए कोर्ट कमीशन नियुक्त करके उसका वास्तविक सर्वेक्षण कराया जाए।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: March 15, 2023 17:24 IST
श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मस्जिद विवाद- India TV Hindi
Image Source : FILE श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह मस्जिद विवाद

मथुरा: मथुरा में भगवान श्रीकृष्ण जन्मभूमि और शाही ईदगाह का जमीनी विवाद लगातार बढ़ता ही जा रहा है। इस मामले आज बुघवार को श्रीकृष्ण जन्मभूमि निर्माण न्यास के अध्यक्ष अधिवक्ता महेंद्र प्रताप के द्वारा दायर की गई याचिका पर एडीजी सिक्स कोर्ट के तीखी बहस हुई। न्यायालय में जहां शाही ईदगाह की तरफ से वकील तनवीर अहमद ने बहस की तो सुन्नीवफ बोर्ड की तरफ से अधिवक्ता जेपी निगम द्वारा पैरवी की गई। 

कोर्ट सर्वे का आदेश जारी करे - जन्मभूमि पक्ष 

सुनवाई के दौरान कोर्ट रूम में काफी देर तक बहस हुई। इस दौरान कृष्ण जन्मभूमि के पक्षकार महेंद्र प्रताप ने भी अपनी दलीलें कोर्ट के सामने रखी। इस दौरान उन्होंने कोर्ट में निवेदन किया कि शाही ईदगाह के लिए कोर्ट कमीशन नियुक्त करके उसका वास्तविक सर्वेक्षण कराया जाए जिसके लिए कोर्ट जल्द से जल्द आदेश जारी करे। वहीं शाही ईदगाह की तरफ से अधिवक्ता तनवीर अहमद ने कोर्ट में अपना पक्ष रखते हुए पहले सीपीसी 7/11 आई तहत मामले की सुनवाई करने की गुहार लगाई।

20 मार्च को आएगा फैसला 

सभी पक्षों को सुनने के बाद न्यायाधीश एडीजी सिक्स के द्वारा पूरे मामले पर प्रकाश डालते हुए अब आदेश जारी करने के लिए 20 मार्च की तारीख तय की गई है। कोर्ट के द्वारा किसके पक्ष में आदेश जारी होगा उसका पता आने बाली बीस मार्च को ही चलेगा ।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement