Saturday, March 02, 2024
Advertisement

तमिलनाडु की ट्रेन में प्रवासी मजदूर संग मारपीट, पूछा- तमिल या हिंदी, फिर देने लगे गाली

इस वीडियो के सामने आने के बाद लोग कड़े शब्दों में इसकी आलोचना कर रहे हैं। वीडियो में दिख रहा झगड़ा केवल इस बात पर शुरू हुआ क्योंकि प्रवासी मजदूर उत्तर भारत के थे और उन्हें तमिल नही आती। साथ ही आरोपियों ने प्रवासी मजदूरों पर तमिलनाडु में आकर स्थानीय नौकरियों को छीनने की बात कही है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: February 17, 2023 22:44 IST
Migrant laborer assaulted in Tamil Nadu train asked Tamil or Hindi then started abusing- India TV Hindi
Image Source : SOURCE/KARTHIKGNATH प्रवासी मजदूर संग मारपीट

तमिलनाडु में चलती ट्रेन में 3 प्रवासी मजदूरों को गाली देने और उनके साथ ट्रेन में मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है। इस घटना से संबंधित एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। तमिलनाडु पुलिस ने इस बाबत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस द्वारा आरोपियों को फिलहाल तलाशा जा रहा है। इस घटना के वीडियो के सामने आने के बाद लोग कड़े शब्दों में इसकी आलोचना कर रहे हैं। वीडियो में दिख रहा झगड़ा केवल इस बात पर शुरू हुआ क्योंकि प्रवासी मजदूर उत्तर भारत के थे और उन्हें तमिल नही आती। साथ ही आरोपियों ने प्रवासी मजदूरों पर तमिलनाडु में आकर स्थानीय नौकरियों को छीनने की बात कही है। 

इस बाबत रेलवे पुलिस द्वारा एक बयान जारी कर कहा गया है कि तमिलनाडु की सरकारी रेलवे पुलिस द्वारा इस बाबत प्राथमिकी दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों की तलाश जारी है। गौरतलब है कि इस वायरल वीडियो में आरोपी शख्स एक उत्तर भारतीय प्रवासी मजदूर को केवल हिंदी बोलने को लेकर गाली दे रहा है और मार रहा है। वीडियो को देखकर ऐसा लग रहा है जैसे यह अनारक्षित डिब्बे की घटना है। क्योंकि सारे पैसेंजर्स वहां खड़े हैं और काफी भीड़ लगी पड़ी है। 

हिंदी बोलने पर हुआ बवाल

यह विवाद तब हुआ जब आरोपी यात्रियों द्वारा एक शख्स से पूछा गया तमिल या हिंदी। इसके बाद आरोपी व्यक्ति द्वारा उत्तर भारतीय प्रवासी मजदूर से मारपीट की जाती है और गालियां दी जाती है। इस घटना के दौरान कुछ लोग बीच बचाव करते भी नजर आए हैं। जानकारी के मुताबिक आरोपी व्यक्ति ने प्रवासी श्रमिकों पर तमिलनाडु में स्थानीय नौकरियां छीनने का आरोप लगाया। इस मामले के सामने आने के बाद प्रवासी मजदूरों द्वारा विरोध दर्ज कराया गया है। वहीं प्रवासी मजदूरों की मांग है कि आरोपियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाए। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement