Thursday, April 25, 2024
Advertisement

भाजपा स्थापना दिवस से लेकर 20 अप्रैल तक सांसद केंद्र की योजनाओं का प्रचार प्रसार करें: मोदी

आपको बता दें कि, 6 अप्रैल को भाजपा के स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को सुबह 10 बजे देश भर के पार्टी कार्यकतार्ओं को संबोधित करेंगे। इस दौरान पार्टी के सभी सांसद संसद भवन परिसर में मौजूद रहेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 05, 2022 12:24 IST
Prime Minister Narendra Modi with BJP National President JP Nadda and other leaders during the BJP P- India TV Hindi
Image Source : PTI Prime Minister Narendra Modi with BJP National President JP Nadda and other leaders during the BJP Parliamentary party meeting, in New Delhi, Tuesday.

Highlights

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को सुबह 10 बजे पार्टी कार्यकतार्ओं को संबोधित करेंगे
  • 6 अप्रैल को भाजपा मनाएगी अपना स्थापना दिवस
  • स्थापना दिवस पर भगवा टोपी पहनकर संसद पहुंचेंगे भाजपा सांसद: सूत्र

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसदों से पार्टी के स्थापना दिवस से लेकर 20 अप्रैल तक केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण व महत्वाकांक्षी योजनाओं का प्रचार प्रसार करने और जनता के बीच जाकर काम करने को कहा। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने यह बात भाजपा संसदीय दल की बैठक में कही। सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री ने सांसदों से स्थापना दिवस पखवाड़े के तहत अपने-अपने संसदीय क्षेत्रों में प्रतिदिन एक बड़ा आयोजन करने और समाज के अंतिम पायदान पर खड़े व्यक्ति तक सामाजिक न्याय सुनिश्चित करने को कहा। आंबेडकर अंतरराष्ट्रीय केंद्र में हुई इस बैठक में प्रधानमंत्री मोदी ने सांसदों से अपने अपने संसदीय क्षेत्रों में अधिक से अधिक तालाब खुदवाने को भी कहा।

भाजपा संसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी सांसदों को समाज के सभी वर्गों के साथ संवाद करने का निर्देश देते हुए कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, असंगठित क्षेत्र के मजदूर, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति समाज के साथ-साथ सभी वर्गों के लोगों के बीच जाकर उनके साथ संवाद करें। उन्होंने सांसदों को जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी लोगों तक पहुंचाने और उनका फीडबैक लेने को भी कहा। देश में बढ़ रहे जल संकट को देखते हुए एक बार फिर से प्रधानमंत्री मोदी ने भाजपा सांसदों को अपने-अपने संसदीय क्षेत्र में आजादी के 75वें वर्ष के उपलक्ष्य में अमृत महोत्सव के तहत 75 तालाबों का निर्माण करने को भी कहा।

नई दिल्ली के अंबेडकर अंतर्राष्ट्रीय केंद्र में हुई संसदीय दल की बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा कि भाजपा देश भर में सामाजिक समरसता पखवाड़ा अभियान चलाने जा रही है। भाजपा के स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 अप्रैल को देश भर के पार्टी कार्यकतार्ओं और नेताओं को वर्चुअली संबोधित करेंगे। इसके साथ ही पार्टी 7 अप्रैल से लेकर 20 अप्रैल तक अलग-अलग दिनों में विभिन्न कार्यक्रमों को लेकर अभियान चलाएगी।

प्रहलाद जोशी ने कहा कि पिछले सप्ताह की बैठक में प्रधानमंत्री ने जो दिशा-निर्देश दिए थे उसके अनुसार इस पखवाड़े का कार्यक्रम तय किया गया है। उन्होंने बताया कि तालाब अभियान को लेकर प्रधानमंत्री ने सांसदों से विशेष आह्वान किया है। भाजपा द्वारा चलाए जाने वाले विशेष अभियान की जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री ने बताया कि सभी सांसदों को तालाब स्वच्छता, आयुष्मान भारत, जनऔषधि, प्रधानमंत्री आवास, हर घर जल, आंगनबाड़ी कार्यक्रम, अंबेडकर जयंती, ज्योतिबा फुले जयंती, कोविड वैक्सीनेशन सेंटर, स्कूल के बच्चों को टीका लेने के लिए प्रेरित करना, प्रधानमंत्री गरीब अन्न कल्याण योजना के तहत पीडीएस सेंटर का दौरा करना, जनजातीय दिवस, असंगठित क्षेत्र के मजदूरों के साथ, आर्थिक समावेशी योजना, किसानों के लिए चलाई जाने वाली योजनाओं, पोषण अभियान, आजादी के गुमनाम नायकों को सम्मान देने जैसे कार्यक्रम को करना और उसमें शामिल होने वाले लोगों के साथ संवाद करने को कहा गया है।

आपको बता दें कि, 6 अप्रैल को भाजपा के स्थापना दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार (6 अप्रैल) को सुबह 10 बजे देश भर के पार्टी कार्यकतार्ओं को संबोधित करेंगे। इस दौरान पार्टी के सभी सांसद संसद भवन परिसर में मौजूद रहेंगे। देश भर के पार्टी कार्यकर्ता और नेता प्रधानमंत्री के संबोधन से वर्चुअली जुड़ेंगे। संसद सत्र के दौरान सामान्यत: प्रत्येक मंगलवार को भाजपा संसदीय दल की बैठक होती है। मौजूदा बजट सत्र के दौरान संसदीय दल की यह आखिरी बैठक थी।

भाजपा संसदीय दल की बैठक में कई सांसद और केंद्रीय मंत्री पार्टी के चुनाव चिन्ह वाली भगवा टोपी पहन कर पहुंचे थे। 4 राज्यों में मिली चुनावी जीत के बाद 11 मार्च को अहमदाबाद के रोड शो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यही भगवा टोपी पहनी थी। भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राज्यसभा में पार्टी सांसदों का आंकड़ा पहली बार 100 के पार पहुंचने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई भी दी। बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित कई वरिष्ठ नेता और पार्टी के सांसद मौजूद थे। 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement