Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, एक बड़े आतंकी संगठन का भंडाफोड़ किया

जम्मू कश्मीर में अंसार गजवातुल हिंद नामक एक आतंकी संगठन का भंडाफोड़ किया गया है। सेना ने कई आतंकियों को गिरफ्तार किया है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: November 28, 2022 21:20 IST
जम्मू कश्मीर में कई आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। - India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA जम्मू कश्मीर में कई आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है।

सुरक्षाबलों ने जम्मू कश्मीर में अंसार गजवातुल हिंद (एजीयूएच) के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। सुरक्षा बलों ने संगठन के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। यह कश्मीर में आतंकवाद के बुनियादी ढांचे के खिलाफ बड़ी सफलता मानी जा रही है। पुलिस के सोमवार को एक प्रवक्ता ने बताया कि इनके कब्जे से आपत्तिजनक सामग्री और भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है।

मुख्य आतंकी की गिरफ्तारी 

उन्होंने बताया कि पुलिस और सुरक्षा बलों ने एजीयूएच के एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया और सोपोर से उत्तरी कश्मीर के लिए उसके आका समेत आतंकवादियों के चार सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि सहयोगी एजेंसी से आतंकवादियों के मुख्य मास्टर माइंड की गतिविधि के बारे में जानकारी मिली जिसके बाद जांच के दौरान श्रीनगर के चनापोरा निवासी मुश्ताक अहमद भट (मुख्य मास्टरमाइंड) और बडगाम के रहने वाले अशफाक अहमद शाह को गिरफ्तार किया गया।

अन्य आतंकियों की गिरफ्तार हुई 
उन्होंने बताया कि उनके पास से एक पिस्तौल, एक मैगजीन, 10 गोलियां और 11 ग्रेनेड बरामद हुए हैं। प्रवक्ता ने बताया कि उनकी निशानदेही पर आतंकवादियों के दो और मददगारों को गिरफ्तार किया गया जिनकी पहचान अब्दुल माजिद कुमार और अब्दुल राशिद कुमार के दौर पर हुई है। प्रवक्ता के मुताबिक, शुरुआती जांच में खुलासा हुआ है कि एजीयूएच का यह मॉड्यूल सीमापार (पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में) बैठे अहसान डार और चौधरी नाम का अन्य व्यक्ति चला रहा था। 

हथियार समेत गोला-बारूद बरामद 
उन्होंने बताया, “ मॉड्यूल को हिदायत दी गई थी कि बाहरी लोगों, नागरिकों और सुरक्षा बलों पर हमले करने के लिए कश्मीर घाटी में हथियारों और गोला-बारूद की निरंतर आपूर्ति सुनिश्चित की जाए ताकि लोगों में डर पैदा हो।” एक अन्य अभियान में, सुरक्षा बलों ने पुलवामा जिले के अवंतीपोरा इलाके से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया। बरामद हथियारों और गोला-बारूद में एके की 202 गोलियां, तीन डेटोनेटर, 7.62 मिमी की 26 गोलियां और इंसास राइफल की दो गोलियां शामिल हैं। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement