Friday, May 17, 2024
Advertisement

मुंबई: न्यूयॉर्क से लौटे शख्स में ओमिक्रॉन की पुष्टि, लगवा चुका है तीनों डोज

नए मामले सामने आने के बाद मुंबई में कुल ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या बढ़कर 15 हो गई, इनमें पांच मुंबई से बाहर के हैं।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 18, 2021 9:58 IST
 मुंबई में ओमिक्रॉन के...- India TV Hindi
Image Source : PTI/ FILE PHOTO  मुंबई में ओमिक्रॉन के 15 मामले

Highlights

  • तीनों डोज लगवा चुका शख्स ओमिक्रॉन पॉजिटिव
  • शख्स में कोई लक्षण नहीं, मुंबई के अस्पताल में भर्ती
  • महाराष्ट्र में कुल 40 मामले

देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले अब 113 के करीब पहुंच चुका है। महाराष्ट्र में 40 मामले दर्ज किए जा चुके हैं। वहीं, बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने जानकारी दी है न्यूयॉर्क से लौटे 29 वर्षीय व्यक्ति ओमिक्रन पॉजिटिवि पाया गया है। गौर करने वाली बात ये है कि इस व्यक्ति में कोई लक्षण नहीं है। साथ ही उसने फाइजर कोविड वैक्सीन की तीनों डोज ले रखी है। फिर भी वो ओमिक्रॉन से संक्रमित हो गया है।  

बीएमसी ने कहा है कि व्यक्ति का न्यूयॉर्क से लौटने के बाद एयरपोर्ट पर 9 नवंबर को कोविड-19 टेस्ट किया गया था, जिसमें वो पॉजिटिव पाया गया था। जिसके बाद उनके नमूने जीनोम सीक्वेंस के लिए भेजा गया था। अब वो व्यक्ति ओमिक्रॉन पॉजिटव भी पाया गया है।

नगर निगम की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक मरीज में कोई लक्षण नहीं है। निकाय ने कहा, "मरीज को एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, उसके कोई लक्षण नहीं हैं।"

नए मामले सामने आने के  बाद मुंबई में कुल ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या बढ़कर 15 हो गई, इनमें पांच मुंबई से बाहर के हैं। हालांकि, राहत की बात है कि इनमें से 13 मरीजों को पहले ही अस्पतालों से छुट्टी मिल चुकी है। बीएमसी का कहना है कि शहर में अब तक पाए गए 15 ओमिक्रॉन रोगियों में से किसी में भी गंभीर लक्षण नहीं बताए हैं।

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement