Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

मुस्लिम समाज में मोदी-योगी के प्रति निरंतर प्‍यार बढ़ रहा है: दानिश आजाद अंसारी

अंसारी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सपना है कि समाज के हर वर्ग को विकास की मुख्य धारा से जोड़ा जाय और वे इस सपने को पूरा करने व समाज के अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति के उत्थान के लिए कार्य करेंगे।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: March 27, 2022 12:59 IST
Danish Azad Ansari - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Danish Azad Ansari 

Highlights

  • भाजपा के प्रति मुस्लिम समाज का मतदान व झुकाव भी लगातार बढ़ रहा- अंसारी
  • 'मुस्लिम समाज अब यह समझ चुका है कि सपा, बसपा व कांग्रेस ने हमेशा से उन्हें ठगा है'
  • अंसारी ने कहा कि वह शहरों के विद्यालयों को प्रोद्योगिकी शिक्षा से जोड़ने की पहल करेंगे

बलिया (उप्र): उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के नेतृत्व में दोबारा गठित भारतीय जनता पार्टी की सरकार में बतौर राज्‍य मंत्री शामिल किये गये दानिश आजाद अंसारी ने रविवार को दावा किया कि मुस्लिम समाज में भाजपा के प्रति विश्वास जागृत हो रहा है तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी के प्रति निरन्तर प्यार बढ़ रहा है। बलिया जिले के निवासी दानिश आजाद अंसारी को शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी की सरकार में बतौर मुस्लिम चेहरा शामिल किया गया।

हालांकि दानिश अभी तक विधानमंडल के किसी सदन के सदस्य नहीं हैं। योगी की अगुवाई वाली पिछली भाजपा सरकार में मोहसिन रजा को राज्यमंत्री बनाया गया था लेकिन इस बार उनकी छुट्टी कर दी गई। रजा अभी विधान परिषद के सदस्य हैं। रविवार को 'पीटीआई-भाषा' से बातचीत में दानिश आजाद अंसारी ने कहा कि मुस्लिम समाज में विपक्षी दलों समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी व कांग्रेस का ‘भ्रम जाल’ अब टूट रहा है। उन्‍होंने दावा किया, '' भाजपा को मुस्लिम समाज का प्यार अब मिल रहा है और मुस्लिम समाज में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रति प्यार निरन्तर बढ़ रहा है, इस समाज में भाजपा के प्रति विश्वास जागृत हो रहा है।''

अंसारी ने कहा, “मोदी जी का सबका साथ, सबका विश्वास व सबका विकास का विजन आगे बढ़ रहा है और भाजपा के प्रति मुस्लिम समाज का मतदान व झुकाव भी लगातार बढ़ रहा है। लोकसभा के पिछले 2019 के चुनाव व उत्तर प्रदेश विधानसभा के हालिया चुनाव से भी यह स्पष्ट है।” विपक्षी दलों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए दानिश आजाद अंसारी ने कहा, ''सपा, बसपा व कांग्रेस मुस्लिम समाज को महज वोट बैंक समझती थी लेकिन मुस्लिम समाज अब यह समझ चुका है कि सपा, बसपा व कांग्रेस ने हमेशा से ही उन्हें ठगा है। मुस्लिम समाज अब यह समझ चुका है कि उनका वास्तविक विकास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ही कर सकते हैं।''

राज्‍य मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत को विश्व गुरु बनाने का सपना देखा है और देश के सभी युवाओं व मुस्लिम समाज को इस सपना को फलीभूत करने में महती भूमिका निभानी है। इस देश का नाम सभी को मिलजुल कर ऊंचा करना है। अंसारी कहते हैं कि मोदी जी ने देश के सभी वर्ग के लोगों को एक धागे में पिरो दिया है और इस धागे की सुंदर माला से हमारा देश अब और खूबसूरत हो गया है। 

अंसारी ने एक सवाल के जवाब में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सपना है कि समाज के हर वर्ग को विकास की मुख्य धारा से जोड़ा जाय और वे इस सपने को पूरा करने व समाज के अंतिम पायदान पर बैठे व्यक्ति के उत्थान के लिए कार्य करेंगे। उन्होंने जोर देकर कहा कि सरकार की योजनाओं को जमीनी धरातल पर ले जाने की कोशिश की जाएगी।

उन्होंने कहा कि मुसलमान समाज खासकर युवाओं की बेहतरी के लिए क्या करना अपेक्षित होगा, इसकी जानकारी लेकर प्रयास होगा। उन्होंने कहा कि शिक्षा मूलभूत अधिकार है, यह विकास का पर्याय है और मुस्लिम समाज को शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ाने के लिए वह विशेष रूप से प्रयास करेंगे। अंसारी ने कहा कि वह शहरों के विद्यालयों को प्रोद्योगिकी शिक्षा से जोड़ने की पहल करेंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement