Friday, May 10, 2024
Advertisement

शहडोल में पीएम मोदी का देसी अंदाज- पत्तल में खाएंगे कोदो भात और कुटकी की खीर

शहडोल पहुंचे पीएम मोदी का लोगों ने देसी अंदाज देखा है। यहां जनजातीय समुदाय के साथ पीएम मोदी जमीन पर बैठकर भोजन का आनंद लेंगे।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: July 01, 2023 19:55 IST
Narendra Modi's indigenous style in Shahdol Kodo Bhaat and Kutki's Kheer will be eaten in Pattal- India TV Hindi
Image Source : ANI शहडोल पहुंचे पीएम पत्तल में खाएंगे लोकल खाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शनिवार को मध्यप्रदेश के दौरे पर पहुंचे हैं। यहां उन्होंने अपने संबोधन में विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा और कांग्रेस का नाम लिए बगैर कहा कि झूठी गारंटी देने वालों से सावधान रहें। जिनकी अपनी खुद की कोई गारंटी नहीं है वो जनता को क्या गारंटी देंगे। उन्होंने कहा कि जो घोटालों में अंदर गए थे वो एक मंच पर दिख रहे हैं। उनके पास आंतकवाद से मुक्ति दिलाने की कोई गारंटी नहीं है। वो गांरटी देकर चले जाएंगे। उनकी गारंटी का मतलब है कुछ न कुछ गड़बड़ है।

खटिया पर बैठकर पीएम मोदी करेंगे संवाद

पीएम मोदी आज शहडोल के पकरिया गांव पहुंचे। यहां उन्होंने जनजातीय समाज के लोगों, फुटबाल क्रांति के अंतर्गत खिलाड़ियों स्व सहायता समूह की दीदियों से खटिया पर बैठकर संवाद किया। बता दें कि पीएम मोदी का शहडोल दौरान 27 जून को प्रस्तावित था। लेकिन बारिश के कारण उस वक्त इस कार्यक्रम को स्थगित कर दिया गया था। यहां पीएम मोदी का देसी अंदाज भी लोगों ने देखा। यहां जनजातीय समुदाय के साथ पीएम मोदी जमीन पर बैठकर भोजन का आनंद लेंगे। पीएम मोदी के खाने के मेन्यू में मोटे अनाज से बने भोजन को प्राथमिकता दी गई है।

क्या खाएंगे पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी यहां तीन प्रकार के मेन्यू का स्वाद लेंगे। इनमें शीतल पेय जल, बाजरा का सूप, बेल का शरबत, आम पना, रोजलेटा पत्ती का ड्रिंक, जामुन, आम, देसी खजूर खाएंगे। इसके अलावा वो भोजन में लाल भाजी, कमल ककड़ी की सब्जी, सलाद, कोदो भात, ज्वार-बाजरा, मक्के की रोटी, भुंजी तुअर दाल, ईंदरहर की कढ़ी, मुनगा की सब्जी, चौराई भाजी, अमरू की चटनी खाएंगे। भोजन के बाद वो महुआ से बनी सामग्री, रागी का लड्डू, कुटकी की खीर का लुत्फ उठाएंगे।

ये भी पढ़ें- 'झूठी गारंटी देनेवालों से सावधान रहें', शहडोल की सभा में पीएम मोदी ने साधा विरोधियों पर निशाना

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement