Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

National Herald Case: राहुल गांधी से ED की तीसरे दिन लगातार पूछताछ, आज 8 घंटे तक हुआ सवाल-जवाब

राहुल गांधी सीआरपीएफ जवानों की ‘‘जेड प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा के साथ सुबह करीब 11 बजकर 35 मिनट पर मध्य दिल्ली में एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर स्थित ईडी मुख्यालय पहुंचे थे। उनके साथ उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी थीं।

Written by: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: June 15, 2022 23:27 IST
Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi- India TV Hindi
Image Source : PTI Rahul Gandhi and Priyanka Gandhi

Highlights

  • लगातार तीसरे दिन राहुल गांधी से हुई लंबी पूछताछ
  • शुक्रवार को भी ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया
  • राहुल से पूछताछ के विरोध में कांग्रेस का हल्लाबोल

National Herald Case: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ‘नेशनल हेराल्ड’ समाचार पत्र से जुड़े कथित धनशोधन के एक मामले में लगातार तीसरे दिन बुधवार को भी प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश हुए और जांच एजेंसी ने उनसे करीब आठ घंटे पूछताछ की। राहुल गांधी रात करीब साढ़े नौ बजे एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर स्थित ईडी मुख्यालय से बाहर निकले। बुधवार को लगातार तीसरे दिन पूछताछ के बाद ईडी अब तक राहुल गांधी से कई सत्रों में करीब 30 घंटे पूछताछ कर चुकी है।

शुक्रवार को चौथी बार पूछताछ के लिए तलब

वहीं, ईडी ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को शुक्रवार को चौथी बार पूछताछ के लिए तलब किया है। अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि कांग्रेस सांसद ने बृहस्पतिवार के लिए छूट मांगी जिसकी अनुमति दे दी गई ईडी ने राहुल गांधी से ‘एसोसिएटेड जर्नल्स लिमिटेड’ (एजेएल) और इसका स्वामित्व रखने वाली कंपनी ‘यंग इंडियन’ से जुड़े निर्णयों में उनकी ‘निजी भूमिका’ के बारे में पूछताछ की।

राहुल गांधी सीआरपीएफ जवानों की ‘‘जेड प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा के साथ सुबह करीब 11 बजकर 35 मिनट पर मध्य दिल्ली में एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर स्थित ईडी मुख्यालय पहुंचे थे। उनके साथ उनकी बहन और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी थीं।

पुलिस पर कांग्रेस मुख्यालय में जबरन घुसने का आरोप
कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने दिल्ली के तुगलक रोड थाने में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस पर कांग्रेस मुख्यालय में जबरन घुसने का आरोप लगाया गया है। दिल्ली पुलिस पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पीटने का आरोप भी लगा है। दिल्ली पुलिस के खिलाफ कांग्रेस ने घेराव की चेतावनी भी दी है। आज इसपर दिल्ली पुलिस ने भी सफाई दी थी। दिल्ली पुलिस ने कहा कि कांग्रेस ने प्रदर्शन के लिए इजाजत नहीं ली थी।

'बीजेपी की उलटी गिनती शुरू'
इसी बीच महाराष्ट्र कांग्रेस ने कहा है कि भाजपा सरकार की उलटी गिनती शुरू हो गई है। राज्य कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने बुधवार को कहा कि राहुल के खिलाफ तथाकथित जांच ’केंद्र सरकार के इशारे पर’ की जा रही है और कांग्रेस इस तरह की दमनकारी रणनीति से डरती नहीं है। कांग्रेस नेता ने कहा कि गांधी परिवार को राजनीतिक तौर पर कमजोर करने के लिए स्पष्ट रूप से यह कार्रवाई की गई है, जो कि प्रतिशोध का ही एक हिस्सा है। पटोले ने कहा, कांग्रेस जिसने ब्रिटिश साम्राज्य को हटाने और देश के लिए स्वतंत्रता हासिल करने के लिए सफलतापूर्वक लड़ाई लड़ी थी और ’अब भाजपा की उलटी गिनती शुरू हो गई है’।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement