Saturday, April 27, 2024
Advertisement

इस शहर में नए साल के जश्न पर लगी पाबंदी, इतने बजे तक खत्म कर लें पार्टी, ये रोड भी रहेंगे बंद

बेंगलुरु में नया साल मनाने वालों के लिए पुलिस ने कुछ पाबंदियां लगाई हैं। शहर के सभी प्रमुख फ्लाईओवर रात 11 बजे से सुबह छह बजे तक बंद रहेंगे। एमजी रोड, रेजीडेंसी रोड और चर्च स्ट्रीट 31 दिसंबर रात 8.00 बजे से वाहन-मुक्त रहेंगे।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: December 26, 2023 14:33 IST
सांकेतिक तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : PTI सांकेतिक तस्वीर

बेंगलुरुः नया साल आने में एक सप्ताह से भी कम समय बचा है। नए साल की पूर्व संध्या पर देश के कई राज्यों में प्रमुख शहरों में भीड़ उमड़ने की संभावना के चलते सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। इसी क्रम में कर्नाटक में भी कुछ पाबंदियां लगाई गई हैं। मिली जानकारी के अनुसार, बेंगलुरु में अधिकारियों ने स्थानीय लोगों और पर्यटकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए कड़े सुरक्षा उपाय किए हैं। बेंगलुरु में स्थानीय प्रशासन ने कुछ पाबंदियां लगाने की घोषणा की है। 31 दिसंबर को शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों से सख्ती से निपटा जाएगा।

रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक बंद रहेंगे सभी फ्लाईओवर

बेंगलुरु पुलिस विभाग ने नए साल की पूर्व संध्या के लिए विभिन्न स्थानों पर 48 चेक पोस्ट की पहचान की है। जहां पर ट्रैफिक पुलिस की तैनाती रहेगी। इसके अलावा यातायात को सुव्यवस्थित करने और सुरक्षा बढ़ाने के लिए शहर के प्रमुख क्षेत्र, जैसे एमजी रोड, रेजीडेंसी रोड और चर्च स्ट्रीट 31 दिसंबर रात 8.00 बजे से वाहन-मुक्त रहेंगे। साथ ही शहर के सभी फ्लाईओवर रात 11 बजे से सुबह 6 बजे तक बंद रहेंगे। 

 

रात एक बजे तक पार्टी खत्म करनी होगी

अधिकारियों ने शहर के भीतर एक 'महिला सुरक्षा द्वीप' भी शुरू किया है, जो नए साल की पूर्व संध्या समारोह के दौरान महिलाओं के लिए एक सुरक्षित स्थान प्रदान करेगा। भीड़ नियंत्रण को प्रबंधित करने के लिए, होटल, क्लब और पब सहित शहर में सभी पार्टियों को रात एक बजे तक समाप्त करना होगा।

होटल में ग्राहकों से मांगे जाएंगे ये विवरण

बेंगलुरु की सुरक्षा में कुल 5200 कांस्टेबल, 1800 हेड कांस्टेबल, 600 सहायक उप निरीक्षक, 600 उप निरीक्षक, 160 निरीक्षक, 45 सहायक पुलिस आयुक्त, 15 पुलिस उपायुक्त, 1 संयुक्त पुलिस आयुक्त और 2 अतिरिक्त पुलिस आयुक्त तैनात किए जाएंगे। शहर के होटलों, क्लबों और पबों से ग्राहकों के नाम, उम्र और फोन नंबर सहित विवरण का रिकॉर्ड बनाए रखने का अनुरोध किया गया है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement