Thursday, December 07, 2023

NIA की हिट लिस्ट में शामिल ये 41 आतंकी, जानकारी देने के लिए ये ख़ास नंबर किया जारी

NIA की हिट लिस्ट में शामिल आतंकी आरसी-38/2022,आरसी-39/2022/एनआईए/डीएलआई में आरोपी हैं। इनसे जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी देने के लिए जांच एजेंसी ने एक व्हाट्सएप नंबर भी जारी किया है, जिसपर कोई भी व्यक्ति इनसे जुड़ी जानकारी साझा कर सकता है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: September 21, 2023 17:15 IST
NIA - India TV Hindi
Image Source : FILE NIA की हिट लिस्ट में शामिल 41 आतंकी

नई दिल्ली: कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के बाद भारत और कनाडा के रिश्ते बिगड़ रहे हैं। दोनों देश एक-दूसरे के खिलाफ कार्रवाई कर रहे हैं। दोनों ने एक दूसरे के एक-एक डिप्लोमेट को देश छोड़ने का आदेश दिया है। वहीं भारत ने कनाडा के नागरिकों के लिए वीजा सेवाओं को रोक दिया है। अब इसके बाद से दुनियाभर में खालिस्तानी आतंकी फिर से चर्चा में आ गए हैं। इसी बीच राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने 41 आतंकियों की एक सूची जारी की है। इस सूची में पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में शामिल गोल्डी बरार समेत 41 आतंकियों के नाम शामिल किए गए हैं।

इन आतंकियों के नाम किए शामिल 

NIA के द्वारा जारी की गई इस लिस्ट में  लॉरेंस बिश्नोई, जसदीप सिंह, काला जथेरी उर्फ़ संदीप, वीरेंद्र प्रताप उर्फ़ काला राणा, जोगिन्दर सिंह, राजेश कुमार उर्फ़ राजू मोटा, राज कुमार उर्फ़ राजू बसोदी, अनिल छिप्पी, मोहम्मद साह्बाज अंसारी, गोल्डी बरार, सचिन थापन, अनमोल बिश्नोई, विक्रमजीत सिंह उर्फ़ विक्रम, दरमान सिंह, अर्शदीप सिंह गिल, सुरेन्द्र सिंह उर्फ़ चीकू, दलीप कुमार उर्फ़ भोला, परवीन वाधवा उर्फ़ प्रिंस, युद्धवीर सिंह, और विकास सिंह का नाम शामिल है।

वहीं इसके अलावा इस सूची में लखबीर सिंह उर्फ़ लंडा गौरव पाटयाल, सुखप्रीत सिंह, अमित डागर, कौशल चौधरी, आसिफ खान, नविन दबास, छोटू राम, जगसीर सिंह, भूपिंदर सिंह, संदीप सिंह, गुरपिंदर सिंह, नीरज, दलेर सिंह, दिनेश शर्मा, मनप्रीत सिंह, हरिओम, हरप्रीत, लखवीर सिंह, इरफ़ान और सनी डगर का भी नाम शामिल है। इसके अलावा इस हित लिस्ट में सुखदुल सिंह और टिल्लू ताजपुरिया का भी नाम शामिल किया गया है, लेकिन उनकी पहले ही हत्या हो चुकी है। सुखदूल सिंह उर्फ सुक्खा दुनेके की भी हत्या कनाडा में हुई तो वहीं टिल्लू ताजपुरिया आपसी गैंगवार में दिल्ली की एक जेल में पिछले दिनों मारा गया था।

इस नंबर पर दे सकते हैं जानकारी 

NIA ने कहा है कि तस्वीरों में दिखाए गए व्यक्ति आरसी-38/2022,आरसी-39/2022/एनआईए/डीएलआई में आरोपी हैं। यदि आप  के पास उनके या उनके सहयोगियों, मित्रों और रिश्तेदारों के नाम पर स्वामित्व वाली संपत्तियों/परिसंपत्तियों/व्यवसाय के बारे में कोई जानकारी है, तो कृपया व्हाट्सएप DM@ +91 7290009373 पर बताएं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन