Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बराक ओबामा पर भड़कीं निर्मला सीतारमण, कहा- 6 मुस्लिम देशों पर आपने गिरवाए 26 हजार से अधिक बम

उन्होंने कहा कि लोग बराक ओबामा की बातों पर कैसे भरोसा करें। हम अमेरिका के साथ अच्छी दोस्ती चाहते हैं। लेकिन वहां भारत की धार्मिक सहिष्णुता पर टिप्पणियां आती हैं।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Updated on: June 25, 2023 21:27 IST
Nirmala Sitharaman got angry on Barack Obama said You dropped more than 26 thousand bombs in 6 Musli- India TV Hindi
Image Source : ANI बराक ओबामा पर भड़की निर्मला सीतारमण

Nirmala Sitharaman On Barack Obama: पीएम नरेंद्र मोदी अमेरिका के बाद मिस्त्र के यात्रा पर गए हुए हैं। इस बीच अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने भारतीय मुसलमानों की सुरक्षा को लेकर एक बयान दिया है। इसपर केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने बराक ओबामा पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि मैं उनकी टिप्पणी से हैरान थी। जब प्रधानमंत्री मोदी अमेरिका की यात्रा पर थे तब अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा भारतीय मुसलमानों के बारे में बोल रहे थे। निर्मला सीतारमण ने कहा कि बराक ओबामा वो पूर्व राष्ट्रपति हैं जिनके शासन में 6 मुस्लिम देशों पर 26 हजार से अधिक बम गिराए गए थे। 

बराक ओबामा पर भड़कीं निर्मला सीतारमण

उन्होंने कहा कि लोग बराक ओबामा की बातों पर कैसे भरोसा करें। हम अमेरिका के साथ अच्छी दोस्ती चाहते हैं। लेकिन वहां से भारत की धार्मिक सहिष्णुता पर टिप्पणियां आती हैं। सीतारमण ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि मिस्त्र के ग्रैंड मुफ्ती द्वारा ऐसे बयान दिए जा रहे हैं। भारत में एनडीए, पीएम नरेंद्र मोदी और भाजपा के खिलाफ जीतने के आसार नहीं दिख रहे हैं। ऐसे में पिछले चुनाव से कांग्रेस पार्टी का जुड़ाव इन सब चीजों में देखने को मिल रहा है। कांग्रेस को अपने जीतने के आसार नहीं दिख रहे हैं, ऐसे में इस तरह के आरोप प्रधानमंत्री पर लगाए जा रहे हैं। 

विपक्ष बाहर जाकर करता है ऐसी बातें

केंद्रीय वित्तमंत्री ने कहा कि पीएम ने खुद अमेरिका में कहा है कि उनकी सरकार सबका साथ और सबका विकास के सिद्धांत पर काम करती है। किसी भी समुदाय के साथ भेदभाव नहीं करती है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के रूप में उन्हें जो 13 सर्वोच्च राजकीय पुरस्कार दिए गए हैं, उनमें से 6 राजकीय पुरस्कार उन देशों ने दिए हैं जो मुस्लिम बहुसंख्यक देश हैं। हमारा विपक्ष बाहर जाकर भारत के हित में बात नहीं करता है। ऐसे में वे बाहर जाकर प्रधानमंत्री के खिलाफ इस तरह के विषयों को उछालते हैं जिसमें ऐसे लोग शामिल हो जाते हैं जिनको जमीनी हकीकत के बारे में कुछ जानकारी नहीं होती है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement