राज्यसभा में रूपा गांगुली के सवाल पर गडकरी ने दिया ऐसा मजेदार जवाब, सदस्य नहीं रोक पाए अपनी हंसी

यह वाकया प्रश्नकाल में उस समय हुआ जब सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी कारों के लिए स्टार रेटिंग प्रणाली से जुड़े पूरक सवालों का जवाब दे रहे थे। रूपा गांगुली ने उनसे सवाल किया था कि क्या दो-तीन साल पुरानी गाड़ियों में यह सुविधा उपलब्ध हो सकती है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 30, 2022 15:46 IST
Nitin Gadkari- India TV Hindi News
Image Source : PTI Nitin Gadkari

नई दिल्ली: राज्यसभा में बुधवार को उस समय विभिन्न दलों के सदस्य अपनी हंसी नहीं रोक पाए जब सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि हीरोइन की भूमिका के बाद चरित्र भूमिका निभा कर, वापस हीरोइन बनना कठिन हो जाता है। यह वाकया प्रश्नकाल में उस समय हुआ जब सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी कारों के लिए स्टार रेटिंग प्रणाली से जुड़े पूरक सवालों का जवाब दे रहे थे।

भारतीय जनता पार्टी की सदस्य रूपा गांगुली ने उनसे सवाल किया था कि क्या दो-तीन साल पुरानी गाड़ियों में यह सुविधा उपलब्ध हो सकती है क्योंकि ऐसी गाड़ियों में इंजन अच्छी स्थिति में होते हैं। इसके जवाब में गडकरी ने कहा कि रेटिंग प्रणाली नई गाड़ियों के लिए है और पुरानी गाड़ियों में ऐसा कर पाना मुश्किल है। इसी क्रम में उन्होंने कहा कि हीरोइन के लिए चरित्र भूमिकाएं करने के पश्चात फिर से हीरोइन बनना मुश्किल होता है।

सदन में सदस्यों की हंसी के बीच उन्होंने कहा कि यही बात हीरो पर भी लागू होती है। हालांकि उन्होंने बाद में कहा कि उनकी टिप्पणी किसी सदस्य को लेकर नहीं थी और इसे मजाक के तौर पर लिया जाना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि रूपा गांगुली टीवी और फिल्मों की मशहूर कलाकार रह चुकी हैं और उन्होंने दूरदर्शन पर प्रसारित बहुचर्चित धारावाहिक ‘महाभारत’ में द्रौपदी की भूमिका निभायी थी।

(इनपुट- एजेंसी)

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन