Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

JNU के बाद अब जामिया में भी BBC की डॉक्यूमेंट्री पर हंगामा, शाम 6 बजे स्क्रीनिंग का ऐलान

जामिया यूनिवर्सिटी में छात्र संघ SFI द्वारा आज शाम 6 बजे डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग रखी गई है। वहीं, जामिया यूनिवर्सिटी के सीनियर ऑफिशियल के मुताबिक प्रशासन ऐसा नहीं होने देगा। इसके लिए कड़ी नज़र रखी जा रही है

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: January 25, 2023 14:30 IST
jamia university- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO जामिया यूनिवर्सिटी

नई दिल्ली: जेएनयू के बाद अब जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में BBC डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग का ऐलान किया गया है। यूनिवर्सिटी में छात्र संघ SFI द्वारा आज शाम 6 बजे डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग रखी गई है। वहीं, जामिया यूनिवर्सिटी के सीनियर ऑफिशियल के मुताबिक प्रशासन ऐसा नहीं होने देगा। इसके लिए कड़ी नज़र रखी जा रही है लेकिन किसी सूरत में ऐसा हुआ तो  ऐसे छात्रों के खिलाफ कड़ी कारवाई की जाएगी। जामिया यूनिवर्सिटी के बाहर एहतियातन सुरक्षा बढ़ाई गई है। दिल्ली पुलिस और रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात किया गया है।

डॉक्यूमेंट्री देख रहे छात्रों पर पथराव

बता दें कि इससे पहले जेएनयू में कल रात BBC की एंटी मोदी डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग हुई। यूनिवर्सिटी प्रशासन के मना करने के बावजूद एंटी मोदी गैंग ने मोबाइल फोन और लैपटॉप पर डॉक्यूमेंट्री देखी जिसके बाद आधी रात को कैंपस में जमकर बवाल हुआ। विवादित डॉक्यूमेंट्री देख रहे छात्रों पर पथराव हुआ। जेएनयू  स्टूडेंट यूनियन का आरोप है कि डॉक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग के दौरान पथराव करने वाले ABVP के लोग थे।

ये भी पढ़ें-

'कल रात हुए हंगामे में जामिया के छात्र भी शामिल थे'
अब ABVP ने लेफ्ट विंग के इस दावे पर पलटवार किया है। एबीवीपी का कहना है कि लेफ्ट विंग के छात्रों ने हंगामा करने के लिए बाहर से लोग बुलाए थे। कल रात हुए हंगामे में जामिया के छात्र भी शामिल थे। एबीवीपी ने इंडिया टीवी के कैमरे पर कल रात हंगामा करने वाले कथित छात्रों की तस्वीरें भी दिखाई। एबीवीपी का आरोप है इन तस्वीरों में सिर्फ दो छात्र जेएनयू के हैं बाकी सब जामिया से आए थे। वहीं, JNUSU का कहना है कि इस पूरे हुड़दंग के पीछे ABVP के लोग थे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement