Friday, March 29, 2024
Advertisement

Odisha News: बेपटरी हुई हावड़ा-भुवनेश्वर जन शताब्दी एक्सप्रेस, कोई हताहत नहीं

Odisha News: हावड़ा-भुवनेश्वर जन शताब्दी एक्सप्रेस शनिवार को ओडिशा के भद्रक के पास पटरी से उतर गई। हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: September 17, 2022 22:25 IST
Representational Image- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

Odisha News: हावड़ा-भुवनेश्वर जन शताब्दी एक्सप्रेस शनिवार को ओडिशा के भद्रक के पास पटरी से उतर गई। हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। पूर्व तटीय रेलवे (ईसीआर) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अचानक ब्रेक लगाने से इंजन के बाद लगे गार्ड सह-सामान वैन (एसएलआर) के आगे के दो पहिये पटरी से उतर गए, ट्रेन ने एक बैल को टक्कर मार दी। एक अधिकारी ने बताया कि ‘डाउन लाइन’ पर ट्रेन सेवाएं प्रभावित नहीं हुई हैं।

केवल एसएलआर डिब्बा पटरी से उतरा 

अधिकारी ने कहा कि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। मरम्मत कार्यों के लिए अधिकारियों को घटनास्थल पर भेजा गया है। ‘डाउन लाइन’ पर ट्रेन सेवाएं प्रभावित नहीं हुई हैं। अधिकारी ने कहा, ‘‘रेल सेवा बहाल करने में 30 मिनट से एक घंटे का वक्त लगेगा।’’ सभी यात्री डिब्बे पटरी पर है, केवल एसएलआर डिब्बा पटरी से उतरा है। उन्होंने कहा, ‘‘ चूंकि यह दोहरी लाइन है, इसलिए इससे ट्रेन के संचालन पर कोई असर नहीं पड़ेगा। मरम्मत कार्य में भी कोई बाधा नहीं आएगी।’’ गौरतलब है कि ट्रेन में दो एसएलआर डिब्बे होते हैं-एक इंजन के पीछे और दूसरा ट्रेन के अंत में। 

हाल में पंजाब में ट्रेन ने ट्रक को मारी थी टक्कर 

हाल ही में पंजाब के होशियारपुर से करीब 16 किलोमीटर दूर मंडियाला गांव में एक रेलवे क्रॉसिंग पर जालंधर जा रही डीजल मल्टीपल यूनिट (DMU) ट्रेन ने ट्रक को टक्कर मार दी। हालांकि, इस हादसे में ट्रक चालक बाल-बाल बच गया।पुलिस के अनुसार घटना रात उस समय हुई जब जालंधर से एलपीजी(LPG) गैस सिलिंडर लेकर चला ट्रक मंडियाला गांव के पास बॉटलिंग प्लांट की ओर जा रहा था। पुलिस ने बताया कि जब ट्रक रेलवे क्रॉसिंग गेट पर पहुंचा तो होशियारपुर की ओर से आ रही डीएमयू ट्रेन ट्रक के पिछले हिस्से से टकरा गई और ट्रक को भी कुछ दूर तक घसीटती रही। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement