Saturday, May 04, 2024
Advertisement

हे भगवान! जिस मनहूस दरवाजे को मुख्यमंत्रियों ने कराया था बंद, सीएम सिद्धारमैया ने खोल दिया

सीएम ऑफिस के जिस दरवाजे को पिछले सभी मुख्यमंत्री बंद रखते थे उसे सीएम सिद्धारमैया ने खुद खोल दिया है। वास्तु दोष को लेकर ये दरवाजा बंद रहता था।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: June 25, 2023 12:28 IST
cm siddaramaiah open the door- India TV Hindi
कर्नाटक के सीएन ने खोल दिया पश्चिम दरवाजा

कर्नाटक: मुख्यंत्री सिद्धारमैया ने वास्तु दोष के चलते कथित तौर पर बंद किए गए CM दफ्तर के पश्चिमी दरवाजे को खुद ही खुलवा दिया है, इसके बाद लोगों के मन में एक शंका सी बनी हुई है। बता दें कि कर्नाटक विधान सभा के तीसरे फ्लोर पर बने  CM दफ्तर का पश्चिमी दरवाजा साल 2019 से बंद था। कहा जा रहा है कि उस वक्त के सीएम B S येदियुरप्पा ने इस दरवाजे को बंद करवाया दिया था। उस समय ये कहा गया था कि वास्तु दोष के चलते तब के CM की सलाह पर इस दरवाजे को बंद करवाया गया था। येदियुरप्पा के बाद CM बने BJP के नेता बसवराज बोम्मई ने भी इस CM ऑफिस के वेस्ट गेट को बंद ही रहने दिया।

सिद्धारमैया ने खोल दिया वास्तु दोष वाला दरवाजा

मौजूदा CM सिद्धरामैया शनिवार को जब खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री K H मुनियप्पा के साथ बैठक के लिए पहुंचे तब उन्होंने इस दरवाजे को बंद देखा और उन्होंने अधिकारियों से पूछताछ की तो उन्हें जानकारी दी गई कि ये गेट साल 2019 से बंद है और इसकी वजह वास्तु दोष है। ज्योतिष और अंध विश्वास के खिलाफ हमेशा खड़े रहने वाले CM सिद्धरामैया ने तुरंत पश्चिमी दरवाजे को खोलने के निर्देश दिए और इसी गेट से अपने दफ़्तर में प्रवेश किया।

इससे पहले भी सिद्धारमैया ने किया है ऐसा

इससे पहले भी सिद्धारमैया ऐसे कई मिथकों को तोड़ चुके हैं। कर्नाटक का चामराजनगर जिला ऐसा जिला है जहां कोई भी CM जाने से कतराते थे। ये मान्यता थी कि ये जिला CM की कुर्सी के लिए मनहूस और जो भी CM इस जिले के दौरा करते हैं उनकी कुर्सी चली जाती है। साल 2013 में CM बनने के बाद सिद्ध रामैया ने इस जिले का दौरा किया था और इसके बाद अपने कार्यकाल का 5 साल भी पूरा किया। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement