Friday, May 10, 2024
Advertisement

Omicron Live Update: देश में तेजी से बढ़ रही ओमिक्रॉन की रफ्तार, संक्रमितों की संख्या हुई 452

बढ़ते मामलों को देखते हुए देश के कई राज्यों में क्रिसमस और नए साल की पार्टियों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन भी भयावह रूप लेता जा रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 26, 2021 22:06 IST
देश में तेजी से बढ़ रही...- India TV Hindi
Image Source : PTI देश में तेजी से बढ़ रही ओमिक्रॉन की रफ्तार

Highlights

  • भारत में ओमिक्रॉन अब काफी तेजी से फैलने लगा है
  • तीसरी लहर का खतरा भी बढ़ता जा रहा है
  • ओमिक्रॉन अब तक 17 राज्यों/केंद्रशासित प्रदेशों में फैल चुका है

नई दिल्ली: भारत में ओमिक्रॉन अब काफी तेजी से फैलने लगा है। इसके साथ ही तीसरी लहर का खतरा भी बढ़ता जा रहा है। ओमिक्रॉन अब तक 17 राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों में फैल चुका है। देश में अब तक कुल 452 मरीज मिल चुके हैं। बढ़ते मामलों को देखते हुए देश के कई राज्यों में क्रिसमस और नए साल की पार्टियों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। कोरोना का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन भी भयावह रूप लेता जा रहा है। इसके मद्देनजर 25 दिसंबर से लेकर नए साल तक सरकारों ने कड़ी सख्ती बरतनी शुरू कर दी है।

महाराष्ट्र 110 संक्रमितों के साथ पहले स्थान पर है वहीं दूसरे स्थान पर दिल्ली है जहां कुल 79 मरीज हैं। गुजरात(43), तेलंगाना(38), केरल (38), तमिलनाडु(34), कर्नाटक(38),राजस्थान(43), ओडिशा(4), हरियाणा(4), प. बंगाल(3), जम्मी-कश्मीर(3), उत्तर प्रदेश(2) चंडीगढ़(1), लद्दाख(1), उत्तराखंड में (1)मामले हैं।

Latest India News

Omicron Live Update:

Auto Refresh
Refresh
  • 9:32 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हरियाणा में ओमीक्रोन का एक और मामला आया, संक्रमितों की संख्या बढ़कर 10 हुई

    हरियाणा में रविवार को ओमीक्रोन स्वरूप से संक्रमण का एक और मामला सामने आया जिससे वायरस के इस स्वरूप से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 10 हो गई है।

  • 8:47 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    केरल में ओमिक्रॉन के 19 और नए मामले की पुष्टि

    केरल में COVID-19 के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के 19 और मामलों की पुष्टि हुई है। केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीणा जॉर्ज ने इसकी जानकारी दी है। केरल में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के 19 और मामले सामने आने के बाद राज्य में इसके मामलों की कुल संख्या बढ़कर 57 हो गई। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि 19 मामलों में से 11 एर्नाकुलम में, छह तिरुवनंतपुरम में और एक-एक त्रिशूर और कन्नूर में सामने आए। विभाग ने राज्य में ओमीक्रोन के मामलों में वृद्धि को देखते हुए सभी को अतिरिक्त सतर्क रहने की सलाह दी है। 

  • 8:20 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र में कोरोना के 1,648 मामले सामने आए

    महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे में रविवार को कोरोना वायरस (COVID-19) के 1,648 मामले सामने आए। वहीं इस दौरान 918 लोग डिस्चार्ज हुए और 17 लोगों की मृत्यु दर्ज़ की गई। महाराष्ट्र में कोरोना के अभी 9,813 सक्रिय मामले हैं। 

  • 8:19 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    महाराष्ट्र में ओमीक्रोन के 31 नए मामले सामने आए

    महाराष्ट्र में रविवार को कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन के 31 नए मामले सामने आए हैं। महाराष्ट्र में ओमीक्रोन के कुल मामलों की संख्या 141 हो गई है। ये जानकारी महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग ने दी है।

  • 4:56 PM (IST) Posted by Gaurav Shukla

    हिमाचल प्रदेश में ओमीक्रोन का पहला मामला सामने आया

    हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के ओमीक्रोन का पहला मामला सामने आया है। राज्य के स्वास्थ्य सचिव अमिताभ अवस्थी ने बताया कि 12 दिसंबर को मंडी जिले में 45 वर्षीय एक महिला ओमीक्रोन से संक्रमित पाई गई थी। इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में उसकी आरटी-पीसीआर जांच की गई थी। महिला 3 दिसंबर को कनाडा से भारत लौटी थी और 14 दिन तक उसे गृह पृथकवास में रखा गया था। अवस्थी ने कहा कि वह संक्रमण से उबर चुकी है और 24 दिसंबर को उसकी जांच रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई।

  • 1:09 PM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    कर्नाटक में 28 दिसंबर से 10 दिन के लिए रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू

    कर्नाटक सरकार ने 28 दिसंबर से 10 दिन के लिए ‘‘रात्रिकालीन कर्फ्यू’’ लगाने का फैसला किया है, जो रात 10 बजे से तड़के पांच बजे तक लागू रहेगा। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के सुधाकर ने रविवार को यह जानकारी दी।

  • 9:46 AM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    सिंगापुर में ओमिक्रॉन के मामले बढ़े, शनिवार को 98 में हुई पुष्टि

     सिंगापुर में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं और अभी तक 448 लोगों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई, जिनमें से 369 लोग विदेश से यहां आए हैं या लाए गए हैं।सिंगापुर में शनिवार को ओमिक्रॉन  के 98 मामलों की पुष्टि हुई, जिनमें से 73 संक्रमित लोग विदेश से आए हैं।

  • 9:44 AM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    महाराष्ट्र के ठाणे में 203 नए मामले, एक और मरीज की मौत

    महाराष्ट्र के ठाणे जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के 203 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5,72,050 हो गई है। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि संक्रमण और मौत के ये नए मामले शनिवार को सामने आए। वायरस के कारण एक और व्यक्ति की मौत होने के बाद मृतक संख्या बढ़कर 11,605 हो गई।

  • 8:54 AM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    मिज़ोरम में कोरोना वायरस के 65 नए मामले आए सामने

  • 7:29 AM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    नागपुर: नाइट कर्फ्यू को लागू करने के लिए की जाएगी 2,500 से ज़्यादा पुलिसकर्मियों की तैनाती

    ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए, महाराष्ट्र के नागपुर में नाइट कर्फ्यू को लागू करने के लिए 2,500 से ज़्यादा पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाएगी। नागपुर में रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा। 

  • 7:27 AM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    दिल्ली में कोविड संक्रमितों की संख्या हुई 249

    दिल्ली में अब तक कोविड के 249 मामले दर्ज किए गए हैं। 13 जून के बाद, एक दिन में दर्ज होने वाले ये सबसे ज़्यादा मामले हैं। कोविड से एक व्यक्ति की मौत की भी खबर है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement