Friday, May 10, 2024
Advertisement

Omicron Live Update: देश में ओमिक्रॉन के मरीजों की संख्या हुई 400 के पार, कई राज्यों में लगी पाबंदियां

देशभर में ओमिक्रॉन के केस 400 पार हो गए हैं। इसके मद्देनजर 25 दिसंबर से लेकर नए साल तक सरकारों ने कड़ी सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। राज्यों ने कई तरह के प्रतिबंध लागू कर दिए हैं।

Bhasha Edited by: Bhasha
Updated on: December 25, 2021 22:49 IST
 देश में ओमिक्रॉन के...- India TV Hindi
Image Source : PTI  देश में ओमिक्रॉन के मरीजों की संख्या हुई 400 के पार, कई राज्यों में लगी पाबंदियां

Highlights

  • बढ़ते मामलों को देखते हुए देश के कई राज्यों में क्रिसमस और नए साल की पार्टियों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है
  • देशभर में ओमिक्रॉन के केस 400 पार हो गए हैं
  • राज्यों ने कई तरह के प्रतिबंध लागू कर दिए हैं

नई दिल्ली: देश- विदेश में कोरोना के नए संक्रमण ओमिक्रॉन का खतरा बढ़ता जा रहा है। बढ़ते मामलों को देखते हुए देश के कई राज्यों में क्रिसमस और नए साल की पार्टियों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। देशभर में ओमिक्रॉन के केस 400 पार हो गए हैं। इसके मद्देनजर 25 दिसंबर से लेकर नए साल तक सरकारों ने कड़ी सख्ती बरतनी शुरू कर दी है। राज्यों ने कई तरह के प्रतिबंध लागू कर दिए हैं। मध्य प्रदेश के बाद अब उत्तर प्रदेश में भी नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। इसके अलावा महाराष्ट्र, दिल्ली, कर्नाटक, गुजरात में भी कई तरह के प्रतिबंध लागू किए गए हैं। 

 महाराष्ट्र में शुक्रवार को ओमिक्रॉन वेरिएंट के 20 नये मामले सामने आये हैं। इसके साथ ही प्रदेश में ओमिक्रॉन से संक्रमितों की संख्या 108 पहुंच गई है।वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरोजिनी नगर मार्केट में दुकानों और रेहड़ी-पटरी वालों को 25 दिसंबर और 26 दिसंबर के दिन ऑड-ईवन संचालन का पालन करना होगा। दिल्ली सरकार ने इस बात की जानकारी दी है।

Latest India News

Omicron Live Update:

Auto Refresh
Refresh
  • 11:43 AM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    मध्यम से गंभीर कोविड-19 रोगियों को ही दी जाए रेमडेसिविर दवा : स्वास्थ्य मंत्रालय

    केंद्र सरकार ने शुक्रवार को कहा कि रेमडेसिविर दवा केवल ‘मध्यम से गंभीर’ कोविड-19 रोगियों को किसी तरह के लक्षण की शुरुआत के दस दिन के भीतर दी जानी चाहिए और ऐसे रोगियों को गुर्दे या यकृत संबंधी कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। सरकार ने ऐसे रोगियों को दवा नहीं देने को कहा है जो ऑक्सीजन पर नहीं हैं या घर में रहकर ही स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं।

  • 9:56 AM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 7,189 नए मामले आए सामने

  • 9:55 AM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    देश में ओमिक्रॉन के मामलों की कुल संख्या बढ़कर हुई 415

  • 7:16 AM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    हरियाणा में आज से रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू

    कोरोना वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के मद्देनजर हरियाणा सरकार ने संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिए रात में कर्फ्यू लगाने और लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध लगाने का शुक्रवार को निर्णय लिया। रात्रिकालीन कर्फ्यू रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक लगाया जायेगा।

  • 7:14 AM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    छत्तीसगढ़ :ओमिक्रॉन की रोकथाम, नए वर्ष के जश्न में भाग ले सकेंगे 50 फीसदी व्यक्ति

    छत्तीसगढ़ सरकार ने राज्य में कोविड—19 के नए प्रकार ओमिक्रॉन की रोकथाम के लिए धार्मिक और सामाजिक त्यौहार व नव वर्ष के कार्यक्रमों में 50 फीसदी व्यक्तियों को ही भाग लेने की अनुमति देने का फैसला किया है। 

  • 7:12 AM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    महाराष्ट्र: नवोदय स्कूल के 19 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित

    महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय के 19 छात्र कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि जिले के परनेर तहसील के तकली ढोकेश्वर गांव में स्थित आवासीय विद्यालय, नवोदय विद्यालय नेटवर्क का हिस्सा है जो केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय के अंतर्गत आता है। स्कूल में पांचवीं से 12वीं कक्षा के 400 से अधिक विद्यार्थी हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement