Monday, May 13, 2024
Advertisement

Omicron: 142 मामलों के साथ पहले नंबर पर आया दिल्ली, महाराष्ट्र को किया पीछे

ओमिक्रॉन संक्रमितों के मामले में दिल्ली ने महाराष्ट्र को पीछे छोड़ दिया है। दिल्ली 142 मामलों के साथ सबसे ऊपर आ गया है वहीं महाराष्ट्र 141 संक्रमितों के साथ दूसरे स्थान पर बना हुआ है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 27, 2021 11:02 IST
142 मामलों के साथ पहले...- India TV Hindi
Image Source : PTI 142 मामलों के साथ पहले नंबर पर आया दिल्ली

Highlights

  • रोज संक्रमितों की संख्या में उछाल आ रहा है
  • महाराष्ट्र 141 संक्रमितों के साथ दूसरे स्थान पर बना हुआ है
  • ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देख दिल्ली में आज से नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है

नई दिल्ली: देश में कोरोना के नए संक्रमण अमिक्रॉन के मामले हर रोज बढ़ते जा रहे हैं। रोज संक्रमितों की संख्या में उछाल आ रहा है। यह अब तक 19 राज्य-केंद्रशासित प्रदेशों में फैल चुका है, जिससे कुल संक्रमितों की संख्या 598 हो गई है। ओमिक्रॉन संक्रमितों के मामले में दिल्ली ने महाराष्ट्र को पीछे छोड़ दिया है। दिल्ली 142 मामलों के साथ सबसे ऊपर आ गया है वहीं  महाराष्ट्र 141 संक्रमितों के साथ दूसरे स्थान पर बना हुआ है। 

इससे पहले महाराष्ट्र ओमिक्रॉन के मामलों में पहले नंबर पर था। ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों को देख दिल्ली में आज से नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। अन्य राज्यों में भी पाबंदियां लागू कर दी गईं हैं। कई राज्यों में नए साल की पार्टियों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इसके मद्देनजर नए साल के जश्न को लेकर सरकारों ने कड़ी सख्ती बरतनी शुरू कर दी है।

किस राज्य में ओमिक्रॉन के कितने मामले-

इसके अलावा गुजरात(49), तेलंगाना(44), केरल (57), तमिलनाडु(34), कर्नाटक(38),राजस्थान(43), हरियाणा(10), मध्यप्रदेश(9),ओडिशा(8), आंध्र प्रदेश(6), प. बंगाल(6), जम्मू-कश्मीर(3), उत्तर प्रदेश(2) चंडीगढ़(3), लद्दाख(1), उत्तराखंड में (1), हिमाचल(1) में भी ओमिक्रॉन के केस हैं। कोरोना के संक्रमण दर में भी 0.5 फीसदी की गंभीर बढ़ोतरी हुई है। इसके चलते मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सरकार ने राजधानी में नाइट कर्फ्यू लगाने का ऐलान किया है।

दिल्ली में रविवार को कोविड-19 के 290 मामले सामने आने के बाद संक्रमण दर बढ़कर 0.55 प्रतिशत हो गई। इसके साथ ही संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत हो गई। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा रविवार को जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में अब संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,43,352 हो गई और मृतक संख्या भी बढ़कर 25,105 हो गई है। राजधानी में वर्तमान में 1103 उपचाराधीन मरीज हैं, जिनमें से 583 होम आइसोलेशन में हैं। दिल्ली में अब तक 14,43,352 मरीज ठीक हो चुके हैं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement