ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Omicron Variant Live Updates: ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए लखनऊ में लागू की गई धारा 144

Omicron Variant Live Updates: ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए लखनऊ में लागू की गई धारा 144

प्रसाशन ने ये फैसला क्रिसमस, नए साल के जश्न, कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे, आने वाले दिनों में होने वाली परीक्षाओं और विभिन्न किसान संगठनों की ओर से विरोध प्रदर्शन के मद्देनज़र लिया है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 09, 2021 20:44 IST
तेज में तेजी से फैल...- India TV Hindi
Image Source : PTI तेज में तेजी से फैल रहा ओमिक्रॉन

Highlights

  • रेस्टोरेंट, होटल, सिनेमा हॉल मल्टीप्लेक्स, जिम, स्टेडियम 50 फ़ीसदी क्षमता के साथ ही खोले जा सकेंगे
  • लखनऊ में मास्क पहनने को अनिवार्य किया गया है।
  • बंद जगहों पर होने वाले आयोजनों में 100 से अधिक व्यक्ति शामिल नहीं हो सकेंगे।

नयी दिल्ली: देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। कोरोना वायरस का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन डेल्टा समेत अन्य दूसरे वैरिएंट की तुलना में ज्यादा संक्रामक माना जा रहा है।

कोविड के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में धारा 144 लागू कर दी गई है। जेसीपी लॉ एंड ऑर्डर पीयूष मोर्डिया ने जारी आदेश में कहा है कि रेस्टोरेंट, होटल, सिनेमा हॉल मल्टीप्लेक्स, जिम, स्टेडियम 50 फ़ीसदी क्षमता के साथ ही खोले जा सकेंगे। साथ ही लखनऊ में मास्क पहनने को अनिवार्य किया गया है। अब घर से बाहर निकलने पर मास्क पहनना अनिवार्य होगा। वहीं,  बंद जगहों पर होने वाले आयोजनों में 100 से अधिक व्यक्ति शामिल नहीं हो सकेंगे।

प्रसाशन ने  ये फैसला क्रिसमस, नए साल के जश्न, कोरोना वायरस के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के खतरे, आने वाले दिनों में होने वाली परीक्षाओं और विभिन्न किसान संगठनों की ओर से विरोध प्रदर्शन के मद्देनज़र लिया है। लखनऊ जिले में 7 दिसंबर यानी आज से 5 जनवरी 2022 तक के लिए धारा 144 लागू रहेगी।

 

Omicron Coronavirus Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 9:33 AM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    राजस्थान के एक विद्यालय में नौ छात्र मिले कोरोना पॉजिटिव

  • 9:30 AM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    बांग्लादेश हुआ जोखिम वाले देशों की सूची से बाहर

    भारत ने बांग्लादेश समेत कई देशों को ओमिक्रॉन से जोखिम वाले देशों की सूची में डाल दिया था, लेकिन अब इस सूची से बांग्लादेश को बाहर कर दिया गया है। 

     

  • 7:57 AM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    विदेश से दिल्ली आए 30 लोग कोरोना पॉज़िटिव

    दिल्ली में 4 और इंटरनेश्नल ट्रैवलर को LNJP अस्तपताल में भर्ती करवाया गया है। इस तरह से दिल्ली में विदेश से आए 30 लोग कोरोना पॉज़िटिव हैं, जिनमें से 5 संदिग्ध हैं। भोपाल में ब्रिटेन और कनाडा से आए दो लोग  कोरोना पॉज़िटिव मिले हैं। इनके सैंपल को जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेज दिया गया है, वहीं आगरा में 45 विदेश सैलानियों के लापता होने की खबर है। ये सभी विदेशी टूरिस्ट नवंबर में ताजमहल घूमने आए थे। स्थानीय प्रशासन ने इनकी तलाश तेज़ कर दी है। इस बीच बिहार में विदेश से आए 4600 लोगों में से 50 फीसदी लापता हैं।उनकी तलाश की जा रही है। ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए लखनऊ में धारा 144 लागू कर दी गई है।

     

  • 7:10 AM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    ओमिक्रॉन के खतरे को देखते हुए लखनऊ में लगीं पाबंदियां

    उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में धारा 144 लागू कर दी गई है। रेस्टोरेंट, होटल, सिनेमा हॉल मल्टीप्लेक्स, जिम, स्टेडियम 50 फ़ीसदी क्षमता के साथ ही खोले जा सकेंगे। साथ ही लखनऊ में मास्क पहनने को अनिवार्य किया गया है।

  • 7:07 AM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    आईआईटी बॉम्बे ने चेताया, फरवरी में आ सकती है तीसरी लहर

    आईआईटी के डाटा वैज्ञानिक दल ने चेताया है कि ओमिक्रॉन के चलते फरवरी में तीसरी लहर आ सकती है। तीसरी लहर में 1 से 1.5 लाख तक अधिकतम मामले प्रतिदिन आ सकते हैं। अध्ययन दल ने बताया कि इस बड़े आंकड़े के पीछे ओमिक्रॉन ही हो सकता है।

     

elections-2022