Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

Pak Violates Ceasefire : पाक ने किया संघर्ष विराम का उल्लंघन, अरनिया सेक्टर में बीएसएफ जवानों पर फायरिंग

Pak Violates Ceasefire अरनिया सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से बीएसएफ के जवानों पर फायरिंग की गई। बताया जाता है कि बीएएसएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर अचानक पाकिस्तान की ओर से फायरिंग शुरू हो गई।

Manzoor Mir Reported By: Manzoor Mir
Updated on: September 06, 2022 13:17 IST
Security Forces At Border- India TV Hindi
Image Source : FILE Security Forces At Border

Highlights

  • अरनिया सेक्टर में पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन
  • बीएएसएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर पाकिस्तान ने की फायरिंग
  • बीएसएफ ने दिया मुंहतोड़ जवाब

Pak Violates Ceasefire : जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान ने एक बार नापाक हरकत करते हुए संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया। जम्मू के अरनिया सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से बीएसएफ के जवानों पर फायरिंग की गई। बताया जाता है कि बीएएसएफ की पेट्रोलिंग पार्टी पर अचानक पाकिस्तान की ओर से फायरिंग शुरू हो गई। बीएसएफ के जवानों ने भी पाकिस्तान की इस कायराना हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया। 

बीएसएफ ने फायरिंग का दिया माकूल जवाब

शुरुआती जानकारी के मुताबिक बीएसफ की पेट्रोलिंग के दौरान गश्ती दल पर पाकिस्तान की ओर से फायरिंग की गई। पाकिस्तान की ओर से फायरिंग होते ही बीएसएफ ने भी मोर्चा संभाल लिया और जवाबी कार्रवाई की। बताया जाता है कि इस दौरान करीब 20 राउंड फायरिंग की गई। दरअसल, समय-समय पर पाकिस्तान की ओर से आतंकियों की घुसपैठ के लिए पाकिस्तान की तरफ से गोलीबारी की जाती है। इस गोलीबारी की आड़ में आतंकियों की घुसपैठ कराई जाती है। 

भारत की ओर से कोई हताहत नहीं 

बीएसएफ के डीआईजी एस.पी.एस.संधू ने कहा, ‘आज सुबह, पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा बीएसएफ के गश्ती दल पर बिना किसी उकसावे के गोलीबारी की गई, जिसका जम्मू के सतर्क बीएसएफ कर्मियों ने माकूल जवाब दिया।’ बीएसएफ जम्मू के जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि गोलीबारी में भारत की ओर से कोई हताहत नहीं हुआ है। भारत और पाकिस्तान फरवरी 2020 में जम्मू-कश्मीर में सीमाओं के लिए नए सिरे से एक संघर्ष विराम समझौते पर सहमत हुए थे। समझौते के तहत नियंत्रण रेखा और अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थानीय निवासियों ने खेती फिर से शुरू की थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement