Thursday, May 02, 2024
Advertisement

समुद्र के रास्ते भारत में तबाही मचाना चाहता था पाक, एटीएस ने 10 पाकिस्तानियों को दबोचा

ATS Caught 10 Pakistanis with Weapons in Gujarat: समुद्र के रास्ते में भारत में तबाही मचाने का सामान लेकर आ रहे 10 पाकिस्तानियों को गुजरात एटीएस ने दबोच लिया है। इन्हें अब एटीएस ने 12 दिनों की रिमांड पर लिया है। इन पाकिस्तानियों को गुजरात तट के निकट अरबसागर से पकड़ा गया है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: December 29, 2022 23:17 IST
एटीएस की पकड़ में पाकिस्तानी (फाइल)- India TV Hindi
Image Source : FILE एटीएस की पकड़ में पाकिस्तानी (फाइल)

ATS Caught 10 Pakistanis with Weapons in Gujarat: समुद्र के रास्ते में भारत में तबाही मचाने का सामान लेकर आ रहे 10 पाकिस्तानियों को गुजरात एटीएस ने दबोच लिया है। इन्हें अब एटीएस ने 12 दिनों की रिमांड पर लिया है। इन पाकिस्तानियों को गुजरात तट के निकट अरबसागर से पकड़ा गया है। गुजरात की एक अदालत ने 26 दिसंबर को बीच समुद्र से 280 करोड़ रुपये मूल्य के मादक पदार्थ और बड़ी मात्रा में हथियारों के साथ पकड़े गए 10 पाकिस्तानी नागरिकों को बृहस्पतिवार को 12 दिन के लिए आतंकवाद रोधी दस्ते की हिरासत में भेज दिया।

एटीएस की ओर से मिली खुफिया जानकारी के आधार पर भारतीय तटरक्षक बल के कर्मियों ने सोमवार तड़के गुजरात तट के निकट अरब सागर में एक पाकिस्तानी नौका को रोका था, जिसमें 10 लोग सवार थे। तटरक्षकों ने अल-सोहेली नामक नौका से 40 किलोग्राम हेरोइन, इटली में निर्मित छह पिस्तौल, 12 मैगजीन और 120 कारतूस बरामद किए। अधिकारियों ने एटीएस की प्रारंभिक जांच का हवाला देते हुए कहा कि हथियारों और मादक पदार्थों को देवभूमि द्वारका जिले में सलाया व ओखा के बीच तट पर लाया जाना था। नाव कराची के पास बलूचिस्तान में ग्वादर बंदरगाह से रवाना हुई थी। बृहस्पतिवार तड़के ओखा की एक अदालत ने 10 पाकिस्तानी नागरिकों को एटीएस को सौंप दिया। इसके बाद एजेंसी दोपहर में उन्हें अहमदाबाद स्थित अपने मुख्यालय ले आई।

3 दिन पहले भी पकड़े गए थे कई पाकिस्तानी

अभी 3 दिन पहले भी भारतीय नौसेना और एटीएस के ऑपरेशन में हथियारों और विस्फोटकों से भरी पाकिस्तानी नौका को पकड़ा गया था। साथ ही कई पाकिस्तानी नागरिकों को भी कोस्ट गार्ड ने पकड़ा था। उन्हें भी रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। एक हफ्ते में ऐसा दूसरी बार हुआ है, जब पाकिस्तानी नागिरकों को हथियारों और विस्फोटकों के साथ समुद्र के रास्ते में पकड़ा गया है। इससे पहले वर्ष 2008 में 26 नवंबर को इसी तरह 10 पाकिस्तानी आतंकी नाव से हथियार और विस्फोटक लेकर समुद्र के रास्ते मुंबई पहुंच गए थे और बड़े आतंकी हमले को अंजाम दिया था। मगर अब पाकिस्तान के नापाक इरादों को हर बार सीमा पार करने से पहले ही नाकाम कर दिया जा रहा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement