Saturday, April 27, 2024
Advertisement

LIVE : लोकसभा में पास हुआ दिल्ली सेवा बिल, विपक्ष ने वोटिंग के दौरान फाड़े पर्चे, अब राज्यसभा पर टिकी निगाहें

मणिपुर मुद्दे पर जारी हंगामे के बीच जहां विपक्ष ने अविश्वास प्रस्ताव पेश किया है वहीं इस बीच सरकार ने दिल्ली सर्विस बिल को लोकसभा के पटल पर चर्चा के लिए रखा है।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Updated on: August 05, 2023 16:04 IST
संसद में आज फिर हंगामे के आसार- India TV Hindi
Image Source : PTI संसद में आज फिर हंगामे के आसार

नई दिल्ली:  दिल्ली सर्विस बिल आज लोकसभा में चर्चा के बाद पास हो गया है। इससे पहले मंगलवार को सरकार की ओर से दिल्ली में सेवाओं के नियंत्रण से संबंधित अध्यादेश की जगह लेने वाला ‘राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार (संशोधन) विधेयक, 2023’ लोकसभा में चर्चा एवं पारित होने के लिए पेश किया गया था। केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने लोकसभा में इस बिल को पेश किया था और कांग्रेस समेत I.N.D.I.A. की पार्टियां इसका विरोध कर रही थीं।

Latest India News

Parliament Monsoon Session Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 7:19 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    दिल्ली सेवा बिल लोकसभा में पास, AAP सांसद रिंकू सस्पेंड

    राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली सरकार (संशोधन) विधेयक 2023 लोकसभा में पारित हो गया। इस बीच आम आदमी पार्टी के लोकसभा सांसद सुशील कुमार रिंकू को सस्पेंड कर दिया गया है।

  • 7:00 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    चाहे जितना बड़ा गठबंधन बना लें,अगले PM मोदी ही होंगे: शाह

    जब गठबंधन टूटने का खतरा हुआ तो मणिपुर भूल गए। चाहे जितना बड़ा गठबंधन बना लें,अगले PM मोदी ही होंगे: लोकसभा में गृह मंत्री अमित शाह   

  • 6:57 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    केजरीवाल नियम के हिसाब से सरकार नहीं चलाते: शाह

    केजरीवाल नियम के हिसाब से सरकार नहीं चलाते, केंद्र को कानून बनाने का अधिकार है: लोकसभा में दिल्ली सेवा बिल पर जवाब देते हुए गृह मंत्री अमित शाह   

  • 6:47 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    'दिल्ली को पूर्ण राज्य के अधिकार कैसे दिए जा सकते हैं'

    लोकसभा में दिल्ली सेवा बिल पर जवाब देते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि दिल्ली जब पूर्ण राज्य ही नहीं है तो उसे राज्य के अधिकार कैसे दिए जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि सदन जनता को गुमराह करने की जगह नहीं है। गृह मंत्री ने कहा कि मणिपुर पर चर्चा हुई तो उसका भी जवाब दूंगा।

  • 6:40 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    लोकसभा में दिल्ली सेवा बिल पर चर्चा का जवाब दे रहे गृह मंत्री अमित शाह

    गृह मंत्री अमित शाह लोकसभा में दिल्ली सेवा बिल पर चर्चा के बाद अब जवाब दे रहे हैं।

  • 2:46 PM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    दिल्ली के साथ छेड़खानी करना गलत है- अधीर रंजन चौधरी

    लोकसभा में कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने सरकार हमला बोलते हुए कहा कि दिल्ली के साथ बार-बार छेड़खानी करना गलत है। उन्होंने कहा कि जब सुप्रीम कोर्ट पूरी स्थिति को साफ़ कर दिया तो उसके सरकार फैसले के खिलाफ अध्याधेश क्यों लाई? 

  • 2:35 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पहले झगड़ा नहीं था, 2015 से स्थिति बदली-अमित शाह

    दिल्ली में पहले तो कोई झगड़ा नहीं था। केंद्र में कांग्रेस और दिल्ली में बीजेपी की सरकार रही।किसी की मंशा अधिकार जमाने की नहीं थी। 2015 में स्थिति बदली तो एक ऐसे दल की सरकार आई जिसका मकसद सेवा करना है ही नहीं, सिर्फ झगड़ा करना रहा। विजिलेंस को कंट्रोल में लेकर बंगले का सत्य छुपाना चाहती है आम आदमी पार्टी की सरकार।

  • 2:27 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    लोकसभा में दिल्ली सर्विस बिल पर चर्चा

    लोकसभा में दिल्ली सर्विस बिल पर चर्चा चल रही है। गृह मंत्री अमित शाह अपनी बात रख रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली पूर्ण राज्य नहीं है और संसद को इसे लेकर कानून बनाने का पूरा अधिकार है।

  • 2:20 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    डिजिटल व्यक्तिगत डेटा संरक्षण विधेयक, 2023 लोकसभा में पेश

    लोकसभा की कार्यवाही एक बार फिर शुरू हो गई है। केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने डिजिटल व्यक्तिगत डेटा संरक्षण विधेयक, 2023 लोकसभा में पेश किया।

  • 1:56 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पीयूष गोयल और प्रह्लाद जोशी ने विपक्ष के नेताओं से मुलाकात की

    केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और प्रह्लाद जोशी ने विपक्ष के नेताओं से राज्यसभा के नेता मल्लिकार्जुन खरगे के कक्ष में मुलाकात की। विपक्ष राज्यसभा में मणिपुर मुद्दे पर पूरी चर्चा चाहता है और प्रधानमंत्री से इस पर बयान की मांग कर रहा है।

  • 11:53 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    लोकसभा की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित

    लोकसभा में बृहस्पतिवार को भी पिछले कुछ दिनों की तरह गतिरोध बरकरार रहा और विपक्षी दलों के सदस्यों के शोर-शराबे के कारण सदन की कार्यवाही शुरू होने के करीब 20 मिनट बाद अपराह्न दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई। 

  • 11:04 AM (IST) Posted by Sudhanshu Gaur

    लोकसभा और राज्यसभा की कार्रवाई शुरू

    मानसून सत्र के दौरान आज लोकसभा और राज्यसभा की कार्रवाई शुरू हो गई है। हालांकि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला कार्रवाई में शामिल नहीं हुए हैं। 

  • 10:43 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    लोकसभा और राज्यसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस

    कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने चीन के साथ सीमा स्थिति पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया।राज्यसभा सांसद डॉ. सैयद नसीर हुसैन ने मणिपुर की स्थिति पर चर्चा के लिए सस्पेंशन ऑफ बिजनेस नोटिस दिया।

  • 10:05 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    विपक्षी गठबंधन की बैठक

     सदन में आज की रणनीति तैयार करने के लिए विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A के नेता संसद में राज्यसभा में विपक्ष के नेता के कार्यालय में बैठक कर रहे हैं।

  • 7:57 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    दिल्ली सर्विस बिल राज्यसभा में पास नहीं हो पाएगा-संजय सिंह

    आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने दावा किया कि दिल्ली में सेवाओं से जुड़े अध्यादेश की जगह लाया गया बिल राज्यसभा में पास नहीं हो पाएगा। उन्होंने कहा कि इस बिल का विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के सभी घटक दल विरोध करेंगे। 

  • 7:55 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    लोकसभा में आज दिल्ली सर्विस बिल पर हो सकती है चर्चा

    लोकसभा में आज दिल्ली सर्विस बिल चर्चा हो सकती है। मंगलवार को इस बिल को केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने लोकसभा में पेश किया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement