Friday, April 26, 2024
Advertisement

केरल में पिता के सामने PFI कार्यकर्ता की हत्या, RSS के सदस्यों से बताई जा रही दुश्मनी

केरल में शुक्रवार को विशु पर्व के दिन एक राजनीतिक हत्या की घटना से तनाव फैल गया है। राज्य के पलक्कड़ जिले में शुक्रवार को इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के एक स्थानीय नेता की उसके पिता के सामने कथित रूप से हत्या कर दी गयी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 15, 2022 20:42 IST
PFI worker murdered in Kerala's Palakkad- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE PFI worker murdered in Kerala's Palakkad

Highlights

  • केरल में सामने आई राजनीतिक हत्या की घटना
  • पलक्कड़ जिले में पीएफआई कार्यकर्ता का मर्डर
  • पिता के सामने धारदार हथियारों से किया हमला

तिरुवनंतपुरम। केरल में शुक्रवार को विशु पर्व के दिन एक राजनीतिक हत्या की घटना से तनाव फैल गया है। राज्य के पलक्कड़ जिले में शुक्रवार को इस्लामी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के एक स्थानीय नेता की उसके पिता के सामने कथित रूप से हत्या कर दी गयी। पुलिस ने बताया कि जिले के एलापुल्ली क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर को सुबैर (43) की हत्या कर दी गई। उसे स्थानीय लोग घटना के बाद अस्पताल ले गये, लेकिन बचाया नहीं जा सका। 

पुलिस ने बताया कि पीएफआई की पारा क्षेत्रीय समिति के अध्यक्ष सुबैर अपने पिता के साथ बाइक पर जा रहे थे, तभी एक कार ने उन्हें कथित रूप से टक्कर मार दी और धारदार हथियारों से उन पर हमला किया। सुबैर के पिता को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह कथित रूप से बाइक से गिरने से घायल हो गये। घटना तब हुई, जब वे मस्जिद में नमाज पढ़कर घर लौट रहे थे। 

जिले के आला पुलिस अधिकारियों के साथ हालात की समीक्षा के बाद पलक्कड़ के पुलिस अधीक्षक आर विश्वनाथ ने कहा कि सुबैर के पिता ने अपने बेटे की राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सदस्यों से दुश्मनी होने संबंधी बयान दिया है। उन्होंने कहा कि पीएफआई कार्यकर्ता की हत्या के बाद जिले में प्रतिशोध स्वरूप और हमले होने से रोकने के लिए चेतावनी जारी की गयी है। सुरक्षा कड़ी कर दी गयी है। 

मालमपुझा से सत्तारूढ़ माकपा के विधायक ए.प्रभाकरन ने सुबैर की हत्या की निंदा की और इसे विशु के दिन किया गया ‘अमानवीय कृत्य’ बताया। पुलिस ने सुबैर की बाइक को टक्कर मारने में इस्तेमाल लावारिस कार को बरामद कर लिया है। घटना के बाद हमलावर दूसरी कार में भाग गये। कुछ महीने पहले ही कथित रूप से पीएफआई की राजनीतिक शाखा एसडीपीआई के कार्यकर्ताओं ने आरएसएस के 27 वर्षीय कार्यकर्ता एस संजीत की इसी इलाके में हत्या कर दी थी। संजीत की पिछले साल नवंबर में उनकी पत्नी के सामने हत्या कर दी गयी थी। 

पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला कि लावारिस कार संजीत के नाम पर रजिस्टर थी। पुलिस ने इसकी पुष्टि करने के लिए जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने कहा कि उन्हें शक है कि हत्या राजनीतिक मकसद से की गई। पीएफआई ने आरोप लगाया है कि सुबैर की हत्या के पीछे आरएसएस का हाथ है। हालांकि भाजपा ने आरोपों को खारिज कर दिया है। पीएफआई ने एक बयान में आरोप लगाया कि सुबैर की हत्या की उच्चस्तरीय साजिश रची गयी थी।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement